चांदनी चौक में लगी भीषण आग

दिल्ली पुलिस ने चांदनी चौक अग्निकांड में एफआईआर दर्ज की है, जिसमें शुक्रवार को 110 से अधिक दुकानें पूरी तरह या आंशिक रूप से जलकर खाक हो गईं, जबकि एक दमकलकर्मी घायल हो गया। पुलिस उपायुक्त (उत्तर) मनोज कुमार मीना के अनुसार, घटना में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। डीसीपी मीना ने कहा, “हमने कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज कर ली है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है।”

उन्होंने कहा, “चल रहे अग्निशमन अभियान के दौरान एक दमकलकर्मी मामूली रूप से झुलस गया है।” आईपीसी की धारा 285 और 337 के तहत कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज की गई है और मामले की जांच की जा रही है।पुलिस ने विस्तृत जानकारी देते हुए कहा, “चांदनी चौक अग्निकांड में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। आग लगने का कारण जांच का विषय है। आग कटरा की दुकानों तक फैल गई।”पुलिस ने आगे बताया, “आग अब लगभग बुझ चुकी है और करीब 110-120 दुकानें पूरी तरह या आंशिक रूप से प्रभावित हुई हैं।

आग बुझाने के दौरान एक दमकलकर्मी को हल्की चोटें आई हैं।”गौरतलब है कि गुरुवार शाम को पुराने कटरा मारवाड़ी मार्केट में आग लग गई थी, जिसमें करोड़ों रुपये का सामान और संपत्ति जलकर खाक हो गई। दमकल विभाग के अधिकारियों के अनुसार, आग बुझाने के दौरान दो इमारतें ढह गईं और साड़ी, चुन्नी, दुपट्टा और अन्य ज्वलनशील पदार्थों की 100 से अधिक दुकानें पूरी तरह जल गईं, लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के अधिकारियों ने कहा था कि आग पर काबू पाने के लिए 50 से अधिक दमकल गाड़ियों और 200 कर्मियों ने पूरी रात काम किया।पुलिस उपायुक्त (उत्तर) मनोज कुमार मीना ने कहा था, “गुरुवार शाम करीब 5 बजे कटरा मारवाड़ी, नई सड़क, चांदनी चौक में पीसीआर कॉल मिली। पुलिस और दमकल की टीमें तुरंत मौके पर पहुंचीं। आसपास की दुकानों को खाली करा दिया गया और आग बुझाने के लिए अग्निशमन विभाग को आवश्यक सहायता प्रदान की गई।”

Related Articles

Back to top button