सपा-कांग्रेस साथ-साथ लड़ेगी चुनाव

 सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बड़ा ऐलान किया है। कांग्रेस के साथ गठबंधन होगा। उन्होंने यह कहावत भी कही- अंत भला तो सब भला। शाम 5 बजे औपचारिक ऐलान होगा। मीडिया रिपोर्ट से यह जानकारी सामने आई है। इससे पहले, यह खबर आई थी कि कांग्रेस और सपा के बीच गठबंधन टूट गया है। इस खबर को बल तब और मिला, जब सपा ने अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी, जिसमें वाराणसी से भी प्रत्याशी का ऐलान कर दिया गया। यहां से कांग्रेस के अजय राय चुनाव लड़ते आ रहे हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस और सपा  में बात फाइनल हो गयी है। दोनों दलों के बीच 17 सीटों पर सहमति बन गयी है। सपा और कांग्रेस में दो और सीटों को लेकर अदला-बदली की चर्चाएं चल रही हैं।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि हमें गठबंधन से कोई शिकायत नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस के साथ हमारा कोई विवाद नहीं है। यूपी में सपा और कांग्रेस का गठबंधन होगा। दोनों दल मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

इससे पहले, अखिलेश यादव ने कांग्रेस के साथ गठबंधन के सवाल पर कहा था कि अभी बातचीत चल रही है। कई दौर में बातचीत हो चुकी है। कई सूचियां उधर से आईं। कुछ सूचियां इधर से भी गईं। जिस समय सीटों का बंटवारा हो जाएगा, समाजवादी पार्टी उनकी भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल हो जाएगी।

मिली जानकारी के मुताबिक, आज शाम 5 बजे सपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन का औपचारिक ऐलान होगा। वरिष्ठ नेताओं के हस्तक्षेप के बाद गठबंधन हो रहा है। कांग्रेस ने  मुरादाबाद और देवरिया सीट पर अपना दावा छोड़ दिया है। वहीं, वाराणसी सीट कांग्रेस के खाते में चली गई है।

Related Articles

Back to top button