जहरीली गैस से तीन की मौत

सतना। मध्य प्रदेश के सतना जिले में एक गाय को बचाने के लिए कुएं में उतरे तीन लोगों की संदिग्ध जहरीली गैस की चपेट में आने से मौत हो गई और दो अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि यह घटना बुधवार रात उमरी गांव में हुई। नागौद थाना प्रभारी अशोक पांडे ने बताया, ग्रामीणों के एक समूह ने देखा कि एक गाय कुएं में गिर गई है जिसके बाद उनमें से तीन रस्सी के सहारे नीचे उतरे और गाय को बाहर निकाला गया।’’ उन्होंने बताया कि कुएं में उतरने के बाद उन्हें सांस लेने में तकलीफ हुई। उनमें से एक व्यक्ति किसी तरह बाहर निकल आया और बेहोश हो गया। इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी।

पांडे ने बताया कि पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और उनकी मदद से कुछ स्थानीय निवासी गीले कपड़े से मुंह ढककर कुएं में उतरे और अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला। उन्होंने कहा कि गांव वालों ने तीनों लोगों को कुएं से बाहर निकाल लिया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। मौके पर बुलाए गए एक डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

मृतकों की पहचान अशोक सिंह (45), रामरतन (22) और विष्णु (24) के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि पीड़ितों को बचाने की कोशिश में दो अन्य लोग भी घायल हो गए, जिन्हें स्थानीय सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारी के अनुसार, उनमें से एक को बाद में छुट्टी दे दी गई जबकि डॉक्टर दूसरे की हालत पर नजर रख रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुएं में गिरने से गाय की भी मौत हो गई। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

Related Articles

Back to top button