मेट्रो ट्रेन सुबह चार बजे से चलेगी

लोकसभा की सभी सात सीटों पर वोटिंग 25 मई को की जानी है। इस चुनाव को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। चुनाव आयोग के मुताबिक 25 मई को दिल्ली की सभी सात सीटों पर वोटिंग करवाई जाएगी। वहीं वोटिंग को देखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने भी इस दिन अपनी समय सारिणी में बदलाव किया है।

वोटिंग के दिन चुनाव ड्यूटी पर लगे कर्मचारी समय पर पोलिंग बूथ पर पहुंच सकें इसलिए मेट्रो ने अपने टाइमिंग में बदलाव किया है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पोस्ट एक्स पर दी है। शनिवार को मतदान के मद्देनजर मेट्रो ट्रेन की सर्विस सुबह चार बजे से शुरू होगी। चुनाव ड्यूटी के लिए तैनात कर्मचारियों को इस सुविधा का लाभ उठाकर अपने गंतव्य तक पहुंचने में मदद मिलेगी।

मेट्रो की सभी लाइनों पर ट्रेन सुबह चार बजे से चलने लगेंगी। सुबह चार से छह बजे तक मेट्रो 30 मिनट के अंतराल पर चलेगी। इसके बाद दिन भर मेट्रो का संचालन सामान्य तरीके से होगा।  दिल्ली मेट्रो ने आम जनता से अपील की है कि मेट्रो के टाइम टेबल के अनुरुप अपनी यात्रा प्लान करें। डीएमआरसी के प्रधान निदेशक (कोरपोरेट संचार) अनुज दयाल ने बताया कि यह निर्णय इसलिए लिया गया है ताकि चुनाव ड्यूटी पर लगाये गये कर्मियों को आवाजाही में सहूलियत हो। दयाल ने कहा, ‘‘तड़के चार बजे से प्रात: छह बजे तक सभी लाइनों पर आधे घंटे के अंतराल पर मेट्रो ट्रेन चलेंगी। उसके बाद सामान्य मेट्रो ट्रेन सेवाएं बहाल हो जाएंगी जो पूरे दिन जारी रहेंगी।

Related Articles

Back to top button