बॉयलर फटने से लगी भीषण आग

महाराष्ट्र के ठाणे जिले के डोंबिवली में गुरुवार को एक फैक्ट्री में बॉयलर फटने के बाद आग लग गई। यह घटना डोंबिवली एमआईडीसी (महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम) परिसर के चरण 2 में रासायनिक कारखाने में दर्ज की गई थी। प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, एम्बर केमिकल कंपनी के चार बॉयलर फट गए, जिससे भीषण आग लग गई। आग के कारण केमिकल से भरे ड्रम फटने लगे, जिससे आसपास के घरों की खिड़कियों के शीशे टूट गए। आग आसपास के घरों तक फैल गई है, जिससे उन्हें भी नुकसान पहुंचा है। दुर्घटनास्थल से उठता धुंआ कई किलोमीटर दूर से देखा जा सकता है।

आधा दर्जन दमकल गाड़ियां और पानी के टैंकर मौके पर भेजे गए हैं और आग बुझाने का काम जारी है। अभी तक इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. हालांकि, कथित तौर पर विस्फोट और आग में कंपनी के पांच से छह कर्मचारी घायल हो गए, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है। घटना पर शोक व्यक्त करते हुए, महाराष्ट्र के लोक निर्माण मंत्री (सार्वजनिक उपक्रमों को छोड़कर) रवींद्र चव्हाण ने आसपास के क्षेत्रों के लोगों से नहीं घबराने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि प्रशासन को अग्निशमन कार्यों से निपटने के लिए कहा गया है। मंत्री ने यह भी कहा कि मामले की गहनता से जांच की जाएगी और दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button