विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा

चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि उन्होंने रणजीत सिंह चौटाला का विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। सिरसा जिले के रानिया क्षेत्र से निर्दलीय विधायक चौटाला ने भाजपा में शामिल होने के बाद 24 मार्च को हरियाणा विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था। विधानसभाध्यक्ष ने यहां संवाददाताओं से कहा कि चौटाला का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है। 

नायब सिंह सैनी के नेतृत्व वाली सरकार में बिजली मंत्री चौटाला लोकसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार के रूप में हिसार सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या विधानसभा से इस्तीफा देने के बाद भी चौटाला मंत्री बने रह सकते हैं, विधानसभाध्यक्ष ने कहा कि नियमों के मुताबिक, कोई व्यक्ति, भले ही वह विधायक न हो, छह महीने तक मंत्री पद पर बना रह सकता है।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह मंत्री पद से भी इस्तीफा देंगे, यहां विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात करने वाले चौटाला ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘नहीं।’’ चौटाला ने कहा कि चूंकि वह भाजपा में शामिल हो गए हैं, इसलिए उन्होंने विधानसभा सदस्यता से अपना इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने दावा किया कि वह हिसार से दो लाख से ज्यादा वोट से जीतेंगे।

Related Articles

Back to top button