भाजपा-तेलुगु देशम पार्टी की होगी बैठक

आंध्र प्रदेश में आम चुनाव के लिए प्रस्तावित 3-पार्टी गठबंधन के हिस्से के रूप में तेलुगु देशम प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू और जन सेना प्रमुख पवन कल्याण गुरुवार को नई दिल्ली में केंद्रीय भाजपा नेताओं के साथ सीट बंटवारे पर चर्चा कर सकते हैं। आंध्र प्रदेश के नेताओं के गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मिलने की संभावना है। तेलुगु देशम के सूत्रों का कहना है कि बीजेपी के साथ सीट बंटवारे पर चर्चा होगी, हालांकि तेलुगु देशम और जन सेना दोनों ने हाल ही में अपने प्रतियोगियों की पहली सूची की घोषणा की है। 

तेलुगु देशम ने अपनी 24 सीटों के लिए 94 उम्मीदवारों के नाम सूचीबद्ध किए थे, जबकि जन सेना ने पांच उम्मीदवारों के नाम सूचीबद्ध किए थे। टीडीपी को कुल 175 सीटों में से शेष 76 विधानसभा क्षेत्रों के लिए नामों की घोषणा करना बाकी है। चूंकि जन सेना को तीन सीटें मिल रही हैं, इसलिए उम्मीद है कि तेलुगु देशम कुल 25 सीटों में से बाकी सीटों के लिए नामों की घोषणा करेगी। हालांकि नायडू इससे पहले अमित शाह और जेपी नड्डा से मुलाकात कर चुके हैं, लेकिन अब तक सीट बंटवारे पर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

इस बीच बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दग्गुबाती पुरंदेश्वरी बुधवार को दिल्ली पहुंचीं। बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व कई दक्षिणी राज्यों के नेताओं से चर्चा कर रहा है और जल्द ही बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की जाएगी। नेताओं के एनडीए में टीडीपी को फिर से शामिल करने के प्रस्ताव पर भी चर्चा करने की संभावना है क्योंकि भाजपा चाहती है कि राष्ट्रीय गठबंधन 543 लोकसभा सीटों में से 400 से अधिक सीटें जीते।

Related Articles

Back to top button