डिप्टी सीएम ने बच्चों के साथ खाया खाना

 छत्तीसगढ़ के छात्रों के साथ जमीन पर खाना खाने और परोसने डिप्टी सीएम अरूण साव स्कूल पहुंचे। उनके साथ कई नेता भी मौजूद रहे। उन्होंने सोशल मीडिया पर न्योता भोज की फोटोज भी शेयर कीं। बच्चों को खाने में खीर, पूड़ी, पुलाव, पापड़, सलाद, चटनी और केला परोसा गया।राज्य के बच्चों को अब स्कूलों में पौष्टिक और स्वादिष्ट के साथ-साथ गर्म खाना भी मिल रहा है। न्योता भोज होने से स्कूली छात्र काफी खुश हैं। इस बीच छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री अरूण साव और जिले के प्रभारी मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल समेत कई जनप्रतिनिधियों ने जिला प्रवास स्कूली बच्चों से मुलाकात की। इसके साथ-साथ बच्चों को खाना परोसा भी और जमीन पर बैठकर खाना खाया भी। उन्होंने स्कूली बच्चों को खाना खिलाते और जमीन पर बैठे खाना खाते फोटो सोशल मीडिया पर शेयर कीं। यहां जानिए पूरी खबर क्या है।

जानकारी के लिए बता दें कि प्रधानमंत्री पोषण शक्ति योजना के अंतर्गत स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय पेंड्रा में सामुहिक रूप से न्योता भोज का आयोजन किया गया। इसमें उप मुख्यमंत्री, प्रभारी मंत्री एवं विधायकों ने बच्चों को खीर, पूड़ी, पुलाव, पापड़, सलाद, चटनी और केला परोसा। उन्होंने नन्हे बच्चों को अपने हाथों से खाना खिलाया और उनके साथ पंक्ति में बैठकर भोजन किया।

उप मुख्यमंत्री साव ने बड़े आत्मीयता और सहजता से बच्चों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने पूरे भारत में न्योता भोज अभियान चलाया है। यह प्रेरणा देने वाली योजना है। इससे सामूहिक रूप से भोजन करने का मौका मिल रहा है। साथ ही, पौष्टिक, स्वादिष्ट और गर्म खाना मिलने से बच्चे मानसिक और शारीरिक रूप से पुष्ट होंगे।

उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने इस योजना के तहत आमजनों और संगठनों से विशेष मौके जैसे राष्ट्रीय पर्व, त्योहार, जन्मदिन और विवाह वर्षगांठ के मौके पर स्कूली बच्चों को भोजन कराने की अपील की है। मुख्यमंत्री की इस अपील पर पूरे राज्य के स्कूलों में यह अभियान चल रहा है।कलेक्टर लीना कमलेश मंडावी जिला प्रशासन द्वारा आयोजित न्योता भोज में प्रदेश अध्यक्ष किरण देव सिंह, बिल्हा विधायक धरम लाल कौशिक और मरवाही विधायक प्रणव कुमार मरपच्ची, नागरिकों ने बच्चों के साथ न्योता भोज किया और आशीर्वाद दिया।

Related Articles

Back to top button