भाजपा इस्तीफे की अफवाह फैला रही

सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बुधवार को उन अटकलों को खारिज कर दिया कि वह हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री का पद छोड़ देंगे। उन्होंने कहा कि न तो किसी ने मुझसे इस्तीफा मांगा और न ही मैंने अपना इस्तीफा किसी को दिया है। हम बहुमत साबित करेंगे। हम जीतेंगे, हिमाचल की जनता जीतेगी। उन्होंने कहा कि मैं डरने वालों में से नहीं हूं और मैं यह गारंटी के साथ कह सकता हूं कि जब बजट पेश किया जाएगा तो कांग्रेस जीतने वाली है। आज बजट पास होगा। बीजेपी मेरे इस्तीफे की अफवाह फैला रही है। कांग्रेस एकजुट है।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी मेरे इस्तीफे की अफवाह फैला रही है। वे विधायक दल में टूट कराना चाहते हैं। वे चाहते हैं कि कांग्रेस विधायक पार्टी छोड़कर उनके साथ आ जाएं। कांग्रेस एकजुट है…बीजेपी को वोट देने वाले कुछ विधायक हमारे संपर्क में हैं। इससे पहले कहा गया कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने इस्तीफे की पेशकश की है। सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस आलाकमान ने सुक्खू का इस्तीफा नहीं मांगा, लेकिन मुख्यमंत्री ने अपनी इच्छा से पद छोड़ने की पेशकश की। 

हालांकि, मुख्यमंत्री कार्यालय ने उन रिपोर्टों को खारिज कर दिया है जिनमें दावा किया गया था कि सुक्खू ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। मुश्किलें गहराने के बीच सत्तारूढ़ कांग्रेस को बुधवार को शक्तिशाली मंत्री विक्रमादित्य सिंह के इस्तीफे से एक और झटका लगा। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि पार्टी विधायकों के विचारों को “अनदेखा” किया गया। कांग्रेस ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार, जो पार्टी के मुख्य संकटमोचक के रूप में प्रसिद्ध हैं, से हिमाचल प्रदेश में राजनीतिक संकट से निपटने में मदद करने के लिए कहा है।

Related Articles

Back to top button