भाजपा किसान,मजदूर विरोधी,अग्निवीर बेचगे पकौड़े

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बिहार के सासाराम में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जिसे विकास कह रही है, वह किसान और मजदूर विरोधी है। विकास के नाम पर सारी चीजें अडानी को सौंपी जा रही हैं। यह विकास नहीं, चोरी है।

राहुल गांधी ने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो हम सर्किल रेट बढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि आज फसलों के लिए किसानों को उचित रेट नहीं मिल रहा है। इसलिए अपने घोषणा पत्र में हमने लीगल रूप में न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई अन्याय के खिलाफ है।

कांग्रेस सांसद ने कहा कि अग्निवीर भर्ती योजना के तहत एक लाख 50 हजार युवाओं ने आर्मी के लिए मेहनत की। उन्होंने पांच साल मेहनत की, तब सेना में उन्हें मौका मिला। कोरोना के समय से लेकर तीन साल तक दौड़ाया, फिर कहा गया कि आपको सेना में नहीं ले पाएंगे। अग्निवीर योजना में यदि चार युवा आर्मी में जायेंगे तो उसमे से तीन को नौकरी से हटा दिया जायेगा। उसमें से एक को आगे रखा जायेगा। बाकि तीन को बाहर कर दिया जायेगा। उन्हें पकौड़ी बेचना होगा।

राहुल ने कहा कि आज हिंदुस्तान में दो-तीन अरबपतियों के लिए गरीबों का दमन किया जा रहा है। आर्मी का जो बजट है, उसमें सबसे ज्यादा कॉन्ट्रैक्ट अडाणी की कंपनी को दिया गया है। उन्होंने कहा कि हमें नफरत के बाजार में मोहबत की दुकान खोलनी है।

Related Articles

Back to top button