कांग्रेस के सभी बैंक अकाउंट फ्रीज, मोदी पर आरोप

कांग्रेस पार्टी के कोषाध्यक्ष अजय माकन ने शुक्रवार को दावा किया कि उनकी पार्टी के बैंक अकाउंट फ्रीज कर दिए गए हैं। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हमें कल सूचना मिली थी कि हम जो चेक जारी कर रहे हैं बैंक उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं। जांच करने पर पता चला कि कांग्रेस पार्टी और यूथ कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए हैं।

माकन ने आगे कहा कि आयकर विभाग ने यूथ कांग्रेस और कांग्रेस पार्टी के 210 करोड़ रुपये की रिकवरी के लिए कहा है। हमारे अकाउंट्स में क्राउडफंडिंग से आया पैसा फ्रीज कर दिया गया है। चुनाव से महज 2 सप्ताह पहले विपक्ष के बैंक अकाउंट्स को फ्रीज करना लोकतंत्र को फ्रीज करने जैसा है। अब हमारे पास खर्च करने के लिए बिल्कुल पैसा नहीं है। न्याय यात्रा समेत हर गतिविधि पर इसका असर पड़ रहा है।

अजय माकन ने आगे कहा कि इस समय हमारे पास खर्च करने के लिए बिल्कुल पैसा नहीं है। न तो हमारे पास बिजली का बिल भरने का पैसा बचा है और न अपने कर्मचारियों को वेतन देने का। इसका असर न केवल हमारी भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर बल्कि हर गतिविधि पर पड़ेगा। माकन ने दावा किया कि बैंक अकाउंट फ्रीज करने की कार्रवाई आयकर विभाग ने की है और ऐसा केंद्र के इशारे पर किया गया है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि यह 25 करोड़ रुपये की राशि पूंजीपतियों या कॉरोपरेट इलेक्टोरल बॉन्ड का पैसा नहीं है। यह क्राउडफंडिंग का पैसा हे जो देशभर से लोगों ने यूपीआई के जरिए भेजे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने जिस चुनावी बॉन्ड के पैसे को असंवैधानिक बताया है, भाजपा उस पैसे को खर्च कर ही है। लेकिन हमारा ईमानदारी का पैसा ही खर्च नहीं करने दिया जा रहा है। यह केंद्र की मोदी सरकार का तानाशाही रवैया है।

Related Articles

Back to top button