बीजेपी ने राज्यसभा के 2 राज्यों के नाम किए घोषित

 बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव के लिए 2 राज्यों के 5 उम्मीदवारों के नाम बुधवार को घोषित कर दिया। इन उम्मीदवारों में से 4 मध्य प्रदेश और एक ओडिशा से घोषित किए गए हैं। यह बीजेपी की तीसरी लिस्ट है। इससे पहले, पार्टी ने 11  और 12 फरवरी को अपनी पहली और दूसरी लिस्ट जारी की थी। पहली लिस्ट में  7 राज्योंं के 14 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे, जबकि दूसरी लिस्ट में राजस्थान के दो उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया था।

बीजेपी की तरफ से जारी लिस्ट के मुताबिक, मध्य प्रदेश से डॉ. एल. मुरुगन, उमेश नाथ महाराज, माया नारोलिया और बंसीलाल गुर्जर को राज्यसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया है। वहीं, ओडिशा से रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को प्रत्याशी बनाया गया है।

बीजेपी की पहली लिस्ट में बिहार से धर्मशीला गुप्ता और भीम सिंह, छत्तीसगढ़ से राजा देवेंद्र प्रताप सिंह, हरियाणा से सुभाष बराला, कर्नाटक से नारायणा कृष्णासा भांडगे, उत्तर प्रदेश से आर पी एन सिंह, डॉ. सुधांशु त्रिवेदी, चौधरी तेजवीर सिंह, साधना सिंह, अमरपाल मौर्य, संगीता बलवंत और नवीन जैन, उत्तराखंड से महेंद्र भट्ट और पश्चिम बंगाल से सामिक भट्टाचार्य को प्रत्याशी बनाया गया है।

Related Articles

Back to top button