जनता को मुख्यमंत्री के गाल पर थप्पड़ मारने चाहिए

पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने उस समय विवाद खड़ा कर दिया जब उन्होंने राज्य की शिक्षा नीति को लेकर मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी की आलोचना करते हुए उनके खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की। एक वायरल वीडियो में, जिसे सोमवार को कई टीएमसी नेताओं ने भी साझा किया था, मजूमदार को दक्षिण 24 परगना जिले के मथुरापुर में एक रैली में लोगों से बनर्जी को “थप्पड़” मारने के लिए कहते हुए सुना गया है। बनर्जी पर हमला करते हुए मजूमदार ने कहा कि यह बच्चों की गलती नहीं है कि वे अपनी पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं और लोगों को अपने बच्चों को मारने के बजाय बनर्जी को थप्पड़ मारना चाहिए।

वायरल हो रहे एक वीडियो में बंगाली में कहते सुना गया “जब आपके बच्चे स्कूल से वापस आ रहे हैं, तो वे कुछ भी जवाब नहीं दे सकते हैं। आप उन्हें थप्पड़ मार रहे हैं और उनसे सवाल कर रहे हैं कि आपने स्कूल में क्या पढ़ा है। अपने बच्चों को थप्पड़ मारने के बजाय, ममता बनर्जी को थप्पड़ मारें क्योंकि उन्होंने शिक्षा प्रणाली को नष्ट कर दिया है।” टीएमसी ने मजूमदार की टिप्पणी पर उन पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि वह बनर्जी के खिलाफ शारीरिक हिंसा भड़का रहे हैं। पार्टी ने इसे स्त्रीद्वेषपूर्ण बयान मानते हुए माफी की मांग की।

टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा ने कहा कि पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख की टिप्पणियां “शर्मनाक” थीं। मोइत्रा ने एक बयान में कहा, “पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख, जो एक सांसद भी हैं, ने सार्वजनिक रूप से एक भाषण दिया है जिसमें उन्होंने हमारे मुख्यमंत्री के खिलाफ शारीरिक हिंसा का आह्वान किया है। यह शर्मनाक है और दिखाता है कि भाजपा किस गहराई तक गिर सकती है।” वीडियो उसके हैंडल पर पोस्ट किया गया।

उन्होंने कहा, “हम पश्चिम बंगाल भाजपा के स्त्री-द्वेषी, पितृसत्तात्मक प्रमुख से माफी की उम्मीद करते हैं और पार्टी सदस्यों को उनकी टिप्पणियों की निंदा करनी चाहिए।” उनकी पार्टी के सहयोगी और राज्य मंत्री शशि पांजा ने आरोप लगाया कि भाजपा महिलाओं के प्रति “घृणा” और “अनादर” दिखा रही है। उन्होंने कहा, “पश्चिम बंगाल में भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार फिर से जहर उगलते हैं। अपमानजनक शब्द, भड़काऊ भाषण और वह जनता को ममता बनर्जी को थप्पड़ मारने के लिए उकसा रहे हैं। यह एक ऐसी पार्टी है जो महिलाओं के प्रति नफरत रखती है और हर दिन महिलाओं का अपमान करती है।” .

इस बीच, टीएमसी की महिला शाखा बनर्जी के खिलाफ मजूमदार की टिप्पणी के विरोध में मंगलवार को एक रैली आयोजित करेगी। तृणमूल सांसद काकोली घोष दस्तीदार ने बनर्जी के खिलाफ मजूमदार की अपमानजनक टिप्पणी पर आश्चर्य व्यक्त किया। उन्होंने ऐसी टिप्पणियों के पीछे के मकसद पर सवाल उठाया और जब नेता ऐसी भाषा का सहारा लेते हैं तो राजनीतिक विमर्श के पतन पर चिंता जताई। जबकि भाजपा की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया, राज्य के एक नेता ने गुमनाम रूप से टिप्पणियों पर अस्वीकृति व्यक्त की और बनर्जी की राजनीति की आलोचना जारी रखते हुए खुद को उनसे दूर कर लिया।

Related Articles

Back to top button