बॉर्डर पर पाकिस्तान ने आग लगाकर उड़ाईं बारुदी सुरंगें

दुश्मन देश पाकिस्तान ने बॉर्डर पर एक नापाक हरकत की है। बॉर्डर पर अपनी तरफ के जंगलों में पाकिस्तान ने आग लगा दी है, जिससे जंगलों में बनी बारुदी सुरंगों में ब्लास्ट हो रही हैं। धमाकों की गूंज जम्मू कश्मीर तक में सुनाई दे रहे हैं।

भारतीय सेना पाक्तिान की तरफ से पिछले कई दिनों से यह सब चल रहा है। वहीं आग धधकते हुए LOC तक पहुंच गई है। जम्मू कश्मीर के पूंछ में भारत-पाकिस्तान नियंत्रण रेखा (LOC) तक पहुंची आग पर सेना के जवाब काबू पाने में जुटे हैं। वहीं सेना की तरफ से बॉर्डर पर हाई अलर्ट जारी किया गया है।

सैन्य सूत्रों के मुताबिक, आग ने नियंत्रण रेखा (LOC) के आस-पास के कई किलोमीटर एरिया को अपनी चपेट में ले लिया है। वहीं जंगल में लगी आग से वन्य जीवों और वन संपदा को काफी नुकसान पहुंचा है, लेकिन आग कैसे लगी? लगाई गई या लग गई? इस बारे में कुछ पता नहीं चल पाया है, लेकिन जांच जारी है।

भारतीय सेना हाई अलर्ट पर है, क्योंकि शक है कि दुश्मन देश पाकिस्तान कोई प्लानिंग कर रहा है? ऐसा हो सकता है कि वह भारत में घुसपैठ करने की फिराक में है। बारुदी सुरंगों में विस्फोन होने से वे खाली हो जाएंगी और आने-जाने का रास्ता बन जाएगा। ऐसे में आतंकी सुरंगों के रास्ते भारत में घुस सकते हैं।

मेंढर इलाके में LOC पर बालाकोट सेक्टर में आग पहुंच गई है। पुंछ जिले की सुरनकोट तहसील में मुगल रोड पर स्थित वाइल्ड लाइफ विभाग के पनाड़ स्थित कंपार्टमेंट में भी आग लग गई थी। घुसपैठ की आशंका के चलते हाड़ कंपाने वाली ठंड में बर्फबारी के बची सेना के जवान बॉर्डर पर डटे हुए हैं और दुश्मन पर नजर रखे हुए हैं।

बॉर्डर से सटे इलाकों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। LOC पर चौकसी भी बढ़ा दी गई है। सेना और सुरक्षा बलों के जवान LOC पर हथियारों से लैस होकर गश्त कर रहे हैं। एंबुश लगा रहे हैं। सेना के अधिकारियों ने जवानों को निर्देश दिया है कि हर स्थिति के लिए तैयार हैं। जैसे ही कोई हरकत दिखे तो एक्शन लिया जाए।

Related Articles

Back to top button