बंगाल में टीएमसी नेताओं के यहां ईडी का छापा

 पश्चिम बंगाल से एक बड़ी खबर सामने आई है, दरअसल ममता सरकार के दो मंत्रियों के घर पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की रेड पड़ी हुई है। बंगाल में नगर पालिका नौकरी घोटाले को लेकर ED ने राज्य सरकार के अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवा मंत्री सुजीत बोस और मंत्री तापस रॉय के आवास पर शुक्रवार सुबह छापा मारा। उत्तरी दमदम नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष सुबोध चक्रवर्ती के कई ठिकानों पर भी ED की रेड पड़ी हुई। जानकारी के अनुसार, ED ने कोलकाता और उसके कुछ बाहरी इलाकों में एकसाथ छापेमारी की है, जो अभी भी जारी है।

इन सभी ठिकानों पर शुक्रवार की सुबह करीब 6:30 बजे ED की टीम रेड मारने पहुंची। ED की टीम ने वार्ड नंबर 19 अंतर्गत खलिसाकोटा गांव, नंबर 3 स्थित सुबोध के घर पहुंची जहां पिछले 3 घंटे से ऑपरेशन चल रहा है।

बता दें कि, ED अधिकारियों पर पश्चिम बंगाल में हुए हमले के बाद जांच एजेंसी के कार्यवाहक निदेशक राहुल नवीन कोलकाता पहुंचे थे। यहां उन्होंने अपने अधिकारियों के साथ बैठक की, मीटिंग के दौरान उन्होंने अधिकारियों को हौसला देते हुए डरने के लिए मना किया और निडर होकर जांच करने के लिए कहा।

सूत्रों के मुताबिक ED के कार्यवाहक निदेशक ने अधिकारियों से NIA के साथ मिलकर काम करने के लिए भी कहा था। ताकि शाहजहां शेख के सीमा पार बांग्लादेश के संबंधों की जांच की जा सके। इसके साथ ही उन्होंने CRPF बलों के साथ भी एक बैठक की, जिसमें उन्होंने छापेमारी के दौरान CRPF की तैनाती को लेकर योजना बनाई। उन्होंने यह भी कहा कि अधिकारियों के साथ महिला पुलिसकर्मियों पर भी फोकस किया जाए, जिससे जांच में परेशान करने वाली महिलाओं को हटाया जा सके।

Related Articles

Back to top button