इंडिया गठबंधन में कांग्रेस को खत्म करने की साजिश

देश में इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा और विपक्षी दलों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। केंद्र की सत्ता से एनडीए को हटाने के लिए विपक्षी पार्टियां इंडिया गठबंधन  में एकजुट हो गई हैं। इस बीच इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा चल रही है। इंडिया गठबंधन एक सीट, एक उम्मीदवार के फॉर्मूले पर आगे बढ़ रहा है, लेकिन विपक्षी पार्टियों में सीटों के बंटवारे को लेकर खींचतान जारी है। इस बीच केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इंडिया गठबंधन पर हमला बोलते हुए कांग्रेस को सचेत किया है।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मंगलवार को कहा कि मैं बार-बार कहता हूं कि ये आपसी गठबंधन नहीं, ये स्वार्थों का गठबंधन है। यह गठबंधन नीतियों के आधार पर नहीं है। आजतक किसने कांग्रेस के खिलाफ काम किया और आज भी कौन यह कार्य कर रहा है। इंडिया गठबंधन में कांग्रेस को खत्म करने की साजिश रची जा रही है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी, बिहार में जदयू, पश्चिम बंगाल में टीएमसी, पंजाब और दिल्ली में आम आदमी पार्टी की वजह से कांग्रेस को नुकसान उठाना पड़ रहा है। कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए जितनी सीट मांग रही है, उतनी भी नहीं मिल रही है। इन राज्यों की कुल लोकसभा सीटों की 10 फीसदी सीटें भी कांग्रेस के पाले में नहीं आ रही हैं। इस गठबंधन में शामिल पार्टियां ही कांग्रेस के खिलाफ साजिश रच रही हैं।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव कांग्रेस को सिर्फ 10-15 सीट ही देना चाहते हैं, जबकि बिहार में आरजेडी और जेडीयू ने 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया, यहां कांग्रेस को सिर्फ 5 सीटें ही मिल रही हैं। पश्चिम बंगाल में कांग्रेस की स्थिति और भी खराब है। यहां ममता बनर्जी की ओर से 2 सीटों का ऑफर किया गया है। दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी भी ज्यादा से ज्यादा लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है, क्योंकि दोनों राज्यों में कांग्रेस को हराकर ही आप सत्ता में आई है।

Related Articles

Back to top button