2024 में पुतिन की हत्या जैविक हमले की भविष्यवाणियां

बुल्गेरिया की प्रसिद्ध भविष्यवक्ता बाबा वेंगा की कई भविष्यवाणियां सच साबित हो चुकी हैं। उन्होंने 9/11 हमले और रूस-यूक्रेन युद्ध की सटीक भविष्यवाणी की थी, जोकि बिलकुल सच साबित हुई। उन्होंने साल 2024 को लेकर उन्होंने चौंकाने वाली भविष्यवाणी की थीं। आइए जानते हैं कि बाबा वेंगा के मुताबिक साल 2024 में क्या होने जा रहा है…

बाबा वेंगा के मुताबिक, साल 2024 में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का मर्डर हो सकता है। भविष्यवाणी में चौंकाने वाली बात यह है कि पुतिन की हत्या उनके ही देश का कोई शख्स करेगा। यानी पुतिन का कोई करीबी ही उनके मौत के घाट उतार सकता है। हाल ही में पुतिन की मौत की अफवाह उड़ी थी। हालांकि इन दावों को खारिज किया जा चुका है।

इसके अलावा बाबा वेंगा ने नए साल में एक बड़ी प्राकृतिक आपदा की भविष्यवाणी की है। सदियों में एक बार होने वाले ‘ऑर्बिट चेंज’ को लेकर बाबा वेंगा ने कहा था कि हम बड़ी प्राकृतिक आपदा देख सकते हैं। इस प्राकृतिक आपदा में रेडिएशन का खतरा भी बढ़ सकता है। जिससे लाखों जिंदगियां दांव पर लग सकती हैं।

बाबा वेंगा ने 2024 में यूरोप में आतंकी हमला होने की बात कही। इस साल यूरोप में आतंकी गतिविधियों में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। इस साल एक देश जैविक हथियारों का भी परीक्षण कर सकता है। जैविक हथियार से हमले की भी आशंका जताई गई है। वायरस, बैक्‍टीरिया या फफूंद जैसे संक्रमणकारी तत्‍वों का इस्‍तेमाल कर जैविक हथियार बनाए जाते हैं। इस तरह वायरस के प्रकोप और इंसान के संक्रमित होने से लाखों जान जाने का खतरा होता है।

दुनियाभर में नौकरियों में कटौती जारी है। ऐसे में बाबा वेंगा की एक भविष्यवाणी भी सच साबित हो सकती है। बाबा वेंगा ने 2024 में दुनियाभर में आर्थिक संकट की बात कही है। बढ़ते कर्ज, वैश्विक तनाव और पश्चिम से पूर्व की ओर सत्ता परिवर्तन की वजह से वित्तीय संकट हो सकता है।

बाबा वेंगा ने साइबर हमले को लेकर भी भविष्यवाणी की है। इसमें पावर ग्रिड और वाटर ट्रीटमेंट जैसी सुविधाओं पर साइबर हमला हो सकता है। इसके साथ ही बाबा वेंगा ने साल 2024 के लिए कुछ सकारात्मक भविष्यवाणी भी कीं। उनका मानना था कि क्वांटम कंप्यूटिंग में महत्वपूर्ण प्रगति हो सकती है। साथ ही आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) के उपयोग में भी वृद्धि हो सकती है।

उन्होंने यह भी दावा किया कि साल 2024 में चिकित्सा के क्षेत्र में क्रांति आ सकती है। इस साल कैंसर और अल्जाइमर रोग दोनों का इलाज खोजा जाएगा।

वेंगा ने 2076 में साम्यवाद की वापसी, 2304 में टाइम ट्रैवल और 5079 में दुनिया के अंत की संभावना जताई है। बाबा वेंगा की लगभग 85 फीसदी भविष्यवाणियों पर सच की मोहर लगती है।

बाबा वेंगा का पूरा नाम वेंजेलिया पांडेवा गुश्टेरोवा था। उन्हें बाबा वंगा के नाम से जाना जाता है। बाबा वेंगा बुल्गेरियाई रहस्यवादी और उपचारक थीं। एक फकीर के तौर पर जीवन जीने वाली बाबा वेंगा को बाल्कन क्षेत्र का नास्त्रेदमस कहा जाता है। दुनिया के सबसे प्रसिद्ध भविष्यवक्ताओं में बाबा वेंगा का नाम आता है। बाबा वेंगा 5079 साल तक की भविष्यवाणी कर चुकी थीं।

करीब 84 साल की बाबा वेंगा का निधन 1996 में हो गया था। खास बात यह है कि वे 12 साल की उम्र के बाद से ही देख पाने में असमर्थ थीं। इसके बावजूद उन्होंने भविष्य को देख लिया था। कहा जाता है कि महज 12 की उम्र में बाबा वेंगा की आंखें खराब हो गई थीं।

Related Articles

Back to top button