Trending

 ब्रजेश पाठक ने किया अन्नपूर्णा प्रसादम ‘सेवा’ का शुभारंभ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मंगलवार को भारतीय जनकल्याण महासमिति की ओर से अन्नपूर्णा प्रसादम सेवा रसोई का शुभारम्भ किया। सेवा रसोई का शुभारंभ करने के बाद उप मुख्यमंत्री एवं उनकी धर्मपत्नी ने प्रसाद वितरण किया।

भारतीय जनकल्याण महासमिति के अध्यक्ष पीयूष दुबे ने बताया कि संस्था के “हमारी यात्रा” मिशन के तहत अन्नपूर्णा प्रसादम सेवा रसोई की शुरुआत की गई है। इस सेवा के तहत अनाथ बच्चों, वंचित जनों, जरूरतमंद एवं बुजुर्गों के लिए नि:शुल्क भोजन एवं फल वितरण किया जाएगा। विभिन्न स्थानों सहित यह सेवा रसोई अस्पतालों में भर्ती मरीजों के लिए पौष्टिक भोजन एवं फल वितरण करेगी।

अन्नपूर्णा प्रसादम का शुभारंभ करने के बाद ब्रजेश पाठक ने कहा कि संस्था का यह प्रयास समाज में सकारात्मक सोच को जन्म देगा। इस सोच से तमाम लोग प्रेरणा लेकर ऐसे ही जरूरतमंदों की मदद करने के आयोजन करते रहेंगे।

भारतीय जनकल्याण समिति कई सेवा कार्यों को समय-समय पर करती रहती है। संस्था के कार्यों में हरित यात्रा के तहत पर्यावरण संरक्षण वृक्षारोपण के कार्यक्रम, स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन, निर्धन कन्याओं के विवाह में सहयोग, महिलाओं एवं बालिकाओं के लिए रोजगारपरक एवं कलात्मक प्रशिक्षण इत्यादि प्रमुख हैं।

इस मौके पर शिवेंद्र दुबे, मधुरेश मिश्र, अनीता वर्मा, अंजली पांडे, राहुल सिंह, विवेक सिंह, शिवम पांडे एवं बृजेंद्र बहादुर मौर्य सहित अन्य गणमान्य जन उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button