Trending

चोट के कारण एशियाई खेलों से हटे जापान के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी केंटो मोमोता

नई दिल्ली। जापान के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पूर्व विश्व नंबर एक केंटो मोमोता चोट के कारण एशियाई खेलों से हट गए हैं। जापानी ओलंपिक समिति ने शुक्रवार को उक्त जानकारी दी।

मोमोता, जिनकी विश्व रैंकिंग निराशाजनक प्रदर्शन और चोटों के कारण गिरकर 48 पर आ गई है, को चीन के हांगझू में 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक होने वाले खेलों में पुरुष टीम स्पर्धा में जापान के लिए खेलने के लिए चुना गया था। उनकी जगह दुनिया के 30वें नंबर के खिलाड़ी कोकी वतनबे को चुना गया है।

मोमोता तीन साल पहले एक कार दुर्घटना में बुरी तरह घायल हो गए थे और जिस वाहन से वह यात्रा कर रहे थे, उसके चालक की मौत हो गई थी, जिसके बाद से उनका करियर तेजी से गिर रहा है।

उन्होंने 2019 में रिकॉर्ड तोड़ 11 खिताब जीते,इस दौरान खेले गए 73 मैचों में से उन्हें केवल छह में हार मिली। इसके बाद वह दुर्घटना का शिकार हुए, जिसमें उनकी आंख के पास की हड्डी की सर्जरी करनी पड़ी।

मोमोता, जो शुक्रवार को 29 वर्ष के हो गए, जकार्ता में 2018 एशियाई खेलों में पुरुष एकल प्रतियोगिता के अंतिम 16 में हार गए, लेकिन पुरुष टीम स्पर्धा में कांस्य पदक जीता।

वह पिछले महीने अपने नवीनतम टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर में इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी से हार गए थे। वह जुलाई में टोक्यो में जापान ओपन में भी वतनबे से पहले दौर में हार गए थे।

Related Articles

Back to top button