Trending

भारतीय महिला हॉकी टीम ने हॉकी5एस एशिया कप का खिताब जीता

ओमान। भारतीय महिला हॉकी टीम ने सोमवार को थाईलैंड को 7-2 से हराकर उद्घाटन महिला हॉकी5एस एशिया कप का खिताब जीत लिया है। भारत ने खिताबी जीत के साथ ही एलीट ग्रुप में पहला स्थान हासिल करते हुए एफआईएच महिला हॉकी 5एस विश्व कप ओमान 2024 के लिए क्वालीफाई कर लिया। भारत के लिए मारियाना कुजूर (2′, 8′), मोनिका दीपी टोप्पो (7′), ज्योति (10′, 27′), नवजोत कौर (23′) और महिमा चौधरी (29′) ने गोल किया, जबकि थाईलैंड के लिए, कुंजिरा इनपा (5′) और सानपौंग कोर्नकानोक (5′) ने गोल किया।

भारत ने पहले हाफ के शुरुआती मिनटों में आक्रामक शुरुआत की और मारियाना कुजूर (2′) ने बेहतरीन फील्ड गोल करके भारत को बढ़त दिला दी। हालाँकि, थाईलैंड ने कुंजिरा इनपा (5′) और सानपौंग कोर्नकानोक (5′) के जरिए लगातार दो गोल करके भारत को बैकफुट पर ला दिया। भारत ने इन-फॉर्म मोनिका दीपी टोप्पो (7′) के माध्यम से तुरंत जवाब दिया, उन्होंने शानदार मैदानी गोल कर भारत को 2-2 से बराबरी दिला दी। इसके बाद भारत ने मारियाना कुजुर की स्ट्राइक (8′) से बढ़त ले ली। पहले हाफ में चार मिनट शेष रहते ज्योति (10′) ने भारत की बढ़त 4-2 कर दी। पहले हाफ की समाप्ति पर भारत 4-2 से आगे था।

दूसरे हाफ की शुरुआत में, उत्साहित भारतीय टीम ने गति और सटीकता के साथ खेलना जारी रखा और थाईलैंड की डिफेंस को लगातार चुनौती दी। उनके प्रयास सफल रहे और कप्तान नवजोत कौर (23′) ने गोल कर भारत को 5-2 से आगे कर दिया। तीन मिनट शेष रहने पर ज्योति ने एक और गोल करके स्कोर 6-2 कर दिया और फिर महिमा चौधरी ने 29वें मिनट में गोल कर स्कोर 7-2 कर दिया और यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ।

Related Articles

Back to top button