Trending

भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ 4-0 से दर्ज की शानदार जीत

डसेलडोर्फ। भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने सोमवार को यहां चल रहे 4 देशों के टूर्नामेंट में इंग्लैंड पर 4-0 से जीत हासिल की। भारत के लिए राजिंदर सिंह (13′), अमीर अली (33′), अमनदीप लाकड़ा (41′), और अरजीत सिंह हुंदल (58′) ने गोल किया।

मैच की शुरुआत बेहद धीमी रही और दोनों टीमों ने रक्षात्मक रूख अपनाया। हालांकि राजिंदर सिंह (13′) ने देर से मिले पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी। पहले क्वार्टर की समाप्ति पर भारत 1-0 से आगे रहा।

एक गोल से पिछड़ने के बाद, इंग्लैंड ने दूसरे क्वार्टर में आक्रामक रूख अपनाया, लेकिन विष्णुकांत सिंह की अगुवाई वाली टीम ने अपना दबदबा बनाए रखा और इंग्लैंड को गोल करने से रोक दिया। भारतीय टीम मध्यांतर तक 1-0 से आगे रही।

दूसरे हाफ की शुरुआत में, आमिर अली (33′) ने फील्ड गोल कर भारत को 2-0 से आगे कर दिया। तीसरे क्वार्टर के अंत में अमनदीप लाकड़ा (41′) ने एक और पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला और भारत की बढ़त 3-0 कर दी।

अरजीत सिंह हुंदल (58′) ने अंतिम सीटी बजने से दो मिनट पहले एक और गोल किया और भारत को 4-0 से आगे कर दिया अंत में यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ और भारत ने मैच 4-0 से जीत लिया।

Related Articles

Back to top button