UP Board Compartment Result: यूपी बोर्ड जल्द जारी करेगा कंपार्टमेंट परीक्षा के नतीजे, जुलाई में हुई थी परीक्षा

UP Board Compartment Result 2023 स्टूडेंट्स को स्कोरकार्ड डाउनलोड करने के लिए उन्हें अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करना होगा। इसके बाद मार्कशीट को डाउनलोड कर सकेंगे। यूपीएमएसपी ने जुलाई में 96 केंद्रों पर हाई स्कूल और इंटरमीडिएट कंपार्टमेंट परीक्षा आयोजित की थी। वहीं अब परीक्षार्थियों को नतीजों का इंतजार है जो कि जल्द ही समाप्त होगा। ताजा अपडेट के लिए स्टूडेंट्स पोर्टल पर विजिट करते रहें।

  1. यूपी बोर्ड कंपार्टमेंट परीक्षा परिणाम जल्द होंगे घोषित
  2. स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट पर नतीजे देख सकते हैं
  3. परिणाम देखने के लिए जरूरी डिटेल्स एंटर करनी होगी

एजुकेशन डेस्क। UP Board Compartment Result 2023: यूपी बोर्ड जल्द ही कंपार्टमेंट परीक्षा के परिणाम का एलान करेगा। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ( Uttar Pradesh Madhyamik Shiksha Parishad, UPMSP) आगामी कुछ दिनों के भीतर ही हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं के लिए आयोजित हुई कंपार्टमेंट/ इंप्रूवमेंट परीक्षाओं के नतीजे कर जाएंगे। रिजल्ट का एलान होने के बाद छात्र-छात्राएं आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाकर नतीजों की जांच कर सकेंगे। स्टूडेंट्स को स्कोरकार्ड डाउनलोड करने के लिए उन्हें अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करना होगा। इसके बाद मार्कशीट को डाउनलोड कर सकेंगे। यूपीएमएसपी ने जुलाई में 96 केंद्रों पर हाई स्कूल और इंटरमीडिएट कंपार्टमेंट परीक्षा आयोजित की थी। वहीं, अब परीक्षार्थियों को नतीजों का इंतजार है, जो कि जल्द ही समाप्त होगा।

UP Board Compartment Result 2023: यूपी बोर्ड कंपार्टमेंट मार्कशीट में ये डिटेल्स होंगी मेंशन

यूपी बोर्ड कंपार्टमेंट मार्कशीट में निम्नलिखित डिटेल्स मेंशन होगी जैसे- रोल नंबर, विद्यार्थी की कक्षा, छात्र का नाम, परीक्षा सत्र, माता – पिता का नाम, जन्म की तारीख, जिला और स्कूल कोड, कंपार्टमेंट विषय का नाम, ग्रेड, विषयवार अंक, कुल मिलाकर अंक, योग्यता स्थिति सहित अन्य जानकारी शामिल होगी।

UP Board 10th, 12th Compartment results 2023: यूपी बोर्ड कंपार्टमेंट परीक्षा परिणाम की जांच करने के लिए स्टूडेंट्स को फॉलो करने होंगे ये स्टेप्स

सबसे पहले स्टूडेंट्स को आधिकारिक वेबसाइट Results.upmsp.edu.in पर जाना होगा। इसके बाद, कक्षा 10 या कक्षा 12 कंपार्टमेंट परीक्षा परिणाम लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद, आवश्यक विवरण दर्ज करें और लॉगिन करें। अब अपना परिणाम जांचें और डाउनलोड करें। भविष्य में उपयोग के लिए पेज का प्रिंटआउट ले लें।

UP Board 10th, 12th Compartment results 2023: 26 अप्रैल को जारी हुआ था iपरीक्षा परिणाम

यूपी बोर्ड दसवीं और बारहवीं रिजल्ट का एलान 26 अप्रैल, 2023 को घोषित किया गया है। नतीजों का एलान आधिकारिक वेबसाइट upmspresults.up.nic.in पर जारी किया गया था। 10वीं में 89.78% में और 75.52% 12वीं परीक्षार्थी पास हुए थे।

Related Articles

Back to top button