IND vs WI Playing-11: छह महीने बाद टी20 मैच खेलेगी टीम इंडिया, विंडीज से पहला टी20 आज,

तिलक कर सकते हैं डेब्यू India vs West Indies 1st T20 Playing 11 Prediction: यशस्वी टेस्ट सीरीज में भारत के लिए डेब्यू कर चुके हैं, लेकिन आज टी20 में भी डेब्यू कर सकते हैं। वहीं, तिलक को अंतरराष्ट्रीय डेब्यू का मौका मिल सकता है। मुकेश ने टेस्ट और वनडे में डेब्यू कर लिया है। ऐसे में टी20 में भी उन्हें डेब्यू का मौका मिल सकता है।

टेस्ट और वनडे सीरीज जीत चुकी भारतीय टीम गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला खेलेगी। भारतीय टीम की अगुआई हार्दिक पांड्या करेंगे, जबकि रोहित और कोहली इस टी-20 टीम में शामिल नहीं हैं। टीम के उप-कप्तान सूर्यकुमार यादव हैं।

इस सीरीज में सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा और तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को मौका मिलने की उम्मीद है। जायसवाल और तिलक का आईपीएल में प्रदर्शन अच्छा रहा था और दोनों को पहली बार टी-20 टीम में जगह मिली है। वहीं, वेस्टइंडीज की टीम विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप और तेज गेंदबाज ओसाने थाॅमस की वापसी से टीम मजबूत हुई है, जिसके कप्तान रोवमैन पाॅवेल हैं। मैच रात आठ बजे शुरू होगा, जबकि टॉस उससे आधे घंटे पहले यानी शाम साढ़े सात बजे होगा।

भारतीय टीम छह महीने बाद कोई टी20 मैच खेलने उतरेगी। पिछला टी20 मैच टीम इंडिया ने एक फरवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। इसके बाद टीम टेस्ट या वनडे ही खेल रही है। पिछले छह टी20 मैचों में भारत ने चार जीते हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछला टी20 सीरीज टीम इंडिया ने 2-1 से और उससे पहले श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज भी 2-1 के अंतर से ही अपने नाम किया था।  

दोनों टीमों के टी20 रिकॉर्ड की बात करें तो इस फॉर्मेट में भारत और वेस्टइंडीज की टीमें 25 बार आमने-सामने आ चुकी हैं। इसमें से टीम इंडिया ने 17 और वेस्टइंडीज ने सात मैच जीते हैं। एक मुकाबला बेनतीजा रहा है। कैरिबियाई धरती पर दोनों टीमें सात बार भिड़ चुकी हैं। इसमें से भारत ने चार और वेस्टइंडीज ने तीन मैच जीते हैं।

Related Articles

Back to top button