Trending

 वृंदावन हादसे में जान गंवाने वाले पांच में से तीन लोग थे कानपुर के निवासी

मथुरा। जिले के वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के प्रमुख दर्शन मार्ग पर एक जर्जर मकान का छज्जा गिरने से मंगलवार शाम को पांच श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी। जबकि चार लोग घायल हुए थे। जान गंवाने वाले लोगों में तीन कानपुर के भी शामिल हैं। उनके परिजन शवों को लेने के लिए कानपुर से मथुरा के लिए निकल चुके हैं। पोस्टमार्टम के बाद शवों को उनके परिजनों को सुपुर्द किया जाएगा।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र कुमार पांडेय ने बुधवार को बताया कि मृतकों की पहचान के आधार पर उनके परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई थी। शवों को पोस्टमार्टम के बाद उनके परिजनों को सौंप दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर गहरा दुख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान किए जाने का निर्देश दिया है। घायलों का निःशुल्क उपचार कराए जाने के भी निर्देश दिए गए हैं।

मृतकों में तीन महिला श्रद्धालु और दो पुरुष शामिल हैं। इनकी पहचान कानपुर के रहने वाले अरविंद यादव, गीता कश्यप और रश्मि गुप्ता के रूप में की गई है, जबकि दो श्रद्धालुओं में एक चंदन राय देवरिया जिले के निवासी थे और दूसरी महिला पंजाब की निवासी थी।

Related Articles

Back to top button