ब्रिटिश सांसदों ने की पीएम मोदी की तारीफ

लंदन में ब्रिटिश सांसदों द्वारा ‘नमस्ते लंदन: रिसर्जेंस ऑफ ए न्यू इंडिया’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें ब्रिटिश सांसदों ने एक बार फिर फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की। उन्होंने स्वीकार किया कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत अब कहीं अधिक तरक्की कर रहा है।

इस कार्यक्रम में विभिन्न पार्टियों के ब्रिटिश सांसद और प्रवासी नेताओं ने शिरक्त की। इस दौरान इग्नाइटिंग कलेक्टिव गुडनेस: मन की बात @100 की लॉन्चिंग की गई। इसमें अक्तूबर 2014 से राष्ट्र के साथ पीएम मोदी के संवाद को शामिल किया गया है। इसके अलावा हार्टफेल्ट नाम की एक पुस्तक का भी विमोचन हुआ, जिसमें पीएम मोदी और सिखों के बीच मजबूत रिश्तों को दर्शाया गया है। समारोह में ब्रिटेन में भारत के उच्चायुक्त विक्रम दोराईस्वामी भी शामिल हुए। 

कार्यक्रम के दौरान सटन और चीम के सांसद पॉल स्टुअर्ट स्कली ने भारत और ब्रिटेन के लोगों के बीच मजबूत संबंधों पर गर्व महसूस किया। उन्होंने कहा कि मैंने पहली बार देखा है कि यूके और भारतीय परिवार और समुदाय एक साथ मिलकर कैसे काम करते हैं। मैं खुद भी एक भारतीय अल्पसंख्यक हूं। तकनीकी मंत्री के रूप में, मैं इस साल की शुरुआत में जी20 डिजिटल टेक मंत्रियों की बैठक में बेंगलुरु गया था और मुझे पता चला कि बंगलूरू दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ने वाला डिजिटल हब है। दूसरे नंबर पर लंदन था। भारत को ऊर्जा देने के लिए और यूके-भारत संबंधों को मजबूत करने के लिए उन्होंने प्रधान मंत्री मोदी की सराहना की।

वहीं हैरो वेल्ड के मेयर पार्षद रामजी कांजी चौहान ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में भारत का राजनीतिक परिदृश्य नागरिकों के लिए जीवन की बेहतर गुणवत्ता का लक्ष्य रखता है। इसके अलावा हाउस ऑफ लॉर्ड्स के वर्तमान सदस्य लॉर्ड जर्मन ने विश्व मंच पर भारत की ऊंची स्थिति की तारीफ की। उन्होंने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि वैश्विक मंच पर भारत की स्थिति अब पिछले नौ वर्षों की तुलना में कहीं अधिक मजबूत हो गई है। सामाजिक के साथ-साथ भारत अब आर्थिक रूप से मजबूत हो रहा है।

Related Articles

Back to top button