फ्लाइट में बेहोश हो गए लोग

दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट में गुरुवार को 24 घंटे की देरी हुई, जिसके कारण कुछ लोग बिना एयर कंडीशनिंग के विमान के अंदर इंतजार करते समय बेहोश हो गए, यात्रियों ने दावा किया। कई लोगों ने अपनी परेशानी एक्स पर साझा की, उन्होंने कुछ तस्वीरें साझा कीं, जिसमें विमान में जाने वाली गली में यात्रियों को इंतजार करते हुए दिखाया गया। एयरलाइन सूत्रों ने बताया कि परिचालन संबंधी समस्याओं के कारण फ्लाइट में देरी हुई। देरी के बाद, एयर इंडिया ने सभी यात्रियों को पूरा रिफंड और होटल में ठहरने की पेशकश की है।

पत्रकार श्वेता पुंज ने एक्स पर कहा कि एयर इंडिया की फ्लाइट में कई घंटे की देरी हुई, और यात्रियों को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर “विमान में चढ़ने और बिना एयर कंडीशनिंग के बैठने के लिए मजबूर किया गया”। कुछ लोगों के बेहोश होने के बाद, उन्होंने दावा किया कि यात्रियों को विमान से बाहर जाने के लिए कहा गया। उन्होंने अपने पोस्ट में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को टैग किया और पूरे मामले को “अमानवीय” बताया।

श्वेता पुंज ने ट्वीट किया “अगर कोई निजीकरण की कहानी विफल हुई है, तो वह एयर इंडिया है। डीजीसीए [विमानन नियामक] एआई 183 की उड़ान आठ घंटे से अधिक समय तक विलंबित रही। यात्रियों को बिना एयर कंडीशनिंग के विमान में चढ़ने के लिए मजबूर किया गया और फिर उड़ान में कुछ लोगों के बेहोश हो जाने के बाद उन्हें उतार दिया गया। यह अमानवीय है।

उनकी पोस्ट के जवाब में, एयर इंडिया ने उन्हें “यात्रियों को आवश्यक सहायता” देने का आश्वासन दिया। एयरलाइंस ने जवाब दिया “हमें व्यवधानों को देखकर वास्तव में खेद है। कृपया आश्वस्त रहें कि हमारी टीम देरी को दूर करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रही है और आपके निरंतर समर्थन और समझ की सराहना करती है। हम यात्रियों को आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए अपनी टीम को भी सतर्क कर रहे हैं।

अमाद्रो नाम के एक सोशल मीडिया यूजर ने भी एक्स को बताया कि देरी के कारण उनकी मां हवाई अड्डे पर फंस गई थीं और यात्रियों को “कोई रात का खाना” और “किसी भी तरह की सहायता” नहीं दी गई। एक अन्य यूजर अभिषेक शर्मा ने एयरलाइन से त्वरित कार्रवाई करने का आग्रह किया और उनसे कहा कि वे अपने माता-पिता के साथ-साथ बोर्डिंग क्षेत्र में फंसे कई अन्य माता-पिता को घर जाने दें।

एयर इंडिया ने दोनों को जवाब दिया और यात्रियों को हुई “असुविधा” और “असुविधा” के लिए माफ़ी मांगी। एयरलाइन्स ने उन्हें अपनी ग्राउंड टीम से ज़रूरी सहायता का आश्वासन भी दिया।यह पहली बार नहीं है जब एयर इंडिया की उड़ानों में देरी के कारण यात्रियों में गुस्सा है। इस महीने की शुरुआत में, मुंबई से सैन फ्रांसिस्को जाने वाली एयर इंडिया की एक उड़ान में लोगों को खराब एयर कंडीशनिंग के कारण लगभग छह घंटे तक यात्री केबिन के अंदर बैठना पड़ा था। यह ताज़ा घटना दिल्ली और उत्तर भारत के बाकी हिस्सों में भीषण गर्मी के बीच हुई, जहाँ पारा रिकॉर्ड स्तर तक पहुँच गया।

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