
मुंबई। बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान सिर्फ अपनी फिल्मों के लिए ही नहीं, बल्कि अपने उसूलों के लिए भी जाने जाते हैं। खासकर जब बात ब्रांड एंडोर्समेंट की आती है। हाल ही में वह एक बेटिंग ऐप के विज्ञापन में नजर आए थे जिसे देखकर सब चौंक गए थे क्योंकि उन्होंने कभी शराब और तंबाकू जैसे उत्पादों का एड नहीं किया है।
आमिर नेबताया कि वो किसी भी ब्रांड को चुनने से पहले दो बातें जरूर देखते हैं। पहली — क्या वो प्रोडक्ट अपने वादे पर खरा उतरता है? और दूसरी — वो कभी उस प्रोडक्ट की कीमत नहीं बताते। आमिर कहते हैं, “मैं ब्रांड एंबेसडर हूं, सेल्समैन नहीं। मैं प्रोडक्ट की खासियतों पर बात कर सकता हूं, लेकिन उसकी कीमत बताना मेरा काम नहीं।”
जब आमिर से पूछा गया कि उन्होंने शराब और तंबाकू की एड करने से मना कर दिया था फिर ये बेटिंग ऐप की एड क्यों की? तब आमिर ने जवाब में कहा, “वो स्क्रिप्ट इतनी मजेदार थी कि मैं इनकार नहीं कर पाया। मैं उसे पढ़कर हंस पड़ा था। अगर कोई प्रोडक्ट अवैध है तो उसे प्रतिबंधित करें, लेकिन अगर वैध है तो मुझे उसे करने दें।
शाहरुख खान, अजय देवगन, अक्षय कुमार, और ऋतिक रोशन जैसे बड़े सितारे पान मसाला ब्रांड्स से जुड़ चुके हैं, लेकिन आमिर अब तक ऐसे किसी भी ब्रांड से नहीं जुड़े हैं। इसकी वजह बताते हुए आमिर ने कहा कि उन्होंने कई बड़े ऑफर्स ठुकरा दिए हैं क्योंकि उनके लिए सिद्धांत पैसे से ऊपर हैं।