सत्संग में भगदड़,27 से ज्यादा की मौत

हाथरस जिले के सिकंदराराऊ के मंडी के पास फुलरई गांव में भोले बाबा के सत्संग के समापन के दौरान भगदड़ मचने से 27 से ज्यादा लोगों की मौत की आशंका है। बरों के मुताबिक, 27 महिलाओं और बच्चों के शव एटा मेडिकल कॉलेज पहुंच गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस में हुई घटना का संज्ञान लेते हुए अपर मुख्य सचिव गृह दीपक कुमार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. उन्होंने पुलिस प्रशासन से जुड़े वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने और घायलों के उपचार आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं।

घटना के बारे में बात करते हुए एटा के एसएसपी राजेश कुमार सिंह ने कहा कि हाथरस जिले के एक गांव में एक धार्मिक कार्यक्रम चल रहा था, तभी भगदड़ मची। एटा अस्पताल में अब तक 27 शव मिले हैं, जिनमें 23 महिलाएं, 3 बच्चे शामिल और 1 आदमी है। हाथरस में भगवान शिव का धार्मिक आयोजन हो रहा था। जैसे ही कार्यक्रम ख़त्म हुआ, भगदड़ मच गई, जिसके परिणामस्वरूप महिलाओं और बच्चों सहित 27 लोगों की मौत हो गई।

सीएम योगी ने जनपद हाथरस में हुए हादसे में मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर उनके समुचित उपचार कराने और मौके पर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने एडीजी आगरा और कमिश्नर अलीगढ़ के नेतृत्व में घटना के कारणों की जांच के निर्देश दिए हैं। 

Related Articles

Back to top button