उड्डयन मंत्री ने एयरपोर्ट किया दौरा

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे पर छतरी गिरने की घटना के कुछ दिनों बाद, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने सोमवार को परिचालन का जायजा लेने के लिए हवाई अड्डा संचालन नियंत्रण केंद्र (एओसीसी) का दौरा किया। केंद्रीय मंत्री नायडू ने रविवार को नागरिक उड्डयन मंत्रालय, डीजीसीए, बीसीएएस, डायल और एयरलाइन ऑपरेटरों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।

बैठक में टर्मिनल 1 से टर्मिनल 2 और 3 तक उड़ानों के संक्रमण के बाद वर्तमान संचालन और यात्री हैंडलिंग की समीक्षा पर ध्यान केंद्रित किया गया। एक व्यापक मूल्यांकन किया गया, जिसमें सुचारू कामकाज सुनिश्चित करने और बढ़े हुए यात्री प्रवाह को प्रबंधित करने के लिए अतिरिक्त जनशक्ति तैनात करने पर विस्तृत चर्चा शामिल थी। केंद्रीय मंत्री ने एक्स पर पोस्ट किया कि एओसीसी, आईजीआई हवाई अड्डे का निरीक्षण किया, मैंने नागरिक उड्डयन मंत्रालय, डीजीसीए, बीसीएएस, डीआईएएल और एयरलाइन ऑपरेटरों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ टी1 से टी2 और टी3 में उड़ानों के संक्रमण के बाद वर्तमान संचालन और यात्री हैंडलिंग की समीक्षा की।

डीजीसीए ने वॉर रूम के सक्रिय होने की पुष्टि की, जिससे डीआईएएल और एयरलाइंस के बीच घनिष्ठ समन्वय की सुविधा होगी। मंत्री नायडू ने सभी हितधारकों को निर्बाध संचालन सुनिश्चित करने और यात्री सुरक्षा को प्राथमिकता देने के लिए कठोर मानक बनाए रखने की सलाह दी। उन्हें प्रभावित यात्रियों की कुल संख्या, वैकल्पिक उड़ानों के लिए आवास और उन्हें प्रदान की गई रिफंड जैसी सुविधाओं के बारे में बताया गया। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 1 पर शुक्रवार सुबह छत गिरने की घटना हुई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए।

Related Articles

Back to top button