टर्मिनल की छत गिरने से एक की मौत

दिल्ली एनसीआर के कुछ हिस्सों में भारी बारिश जारी रहने के कारण, इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपातकालीन सेवाएं टर्मिनल 1 पर छत गिरने की घटना के बाद हरकत में आ गईं। अधिकारियों के अनुसार, यह घटना शुक्रवार सुबह करीब 5:00 बजे हुई। अधिकारियों ने कहा, “आज सुबह से ही भारी बारिश के कारण, दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 के पुराने प्रस्थान प्रांगण में छत का एक हिस्सा गिर गया।” उन्होंने कहा, “कुछ लोगों के घायल होने की सूचना है, और आपातकालीन कर्मी प्रभावित लोगों को सभी आवश्यक सहायता और चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए काम कर रहे हैं।”

महत्वपूर्ण बात यह है कि वर्तमान में उपलब्ध जानकारी के अनुसार, छत गिरने की घटना में घायल हुए छह लोगों में से एक व्यक्ति ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “दिल्ली एयरपोर्ट की छत गिरने की घटना में घायल हुए व्यक्ति की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।” केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ने स्थिति का जायजा लिया

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु दुर्घटना स्थल पर पहुंचे, यानी दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल 1 पर, जहां छत गिरने से काफी नुकसान हुआ है, जिसमें एक व्यक्ति की जान भी जा सकती है।इस बीच, दुखद घटना के बाद, नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा है कि छत गिरने के सटीक कारण का पता लगाने के लिए एक टीम गठित की गई है। इससे पहले, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने कहा कि बचाव अभियान के लिए एक टीम घटनास्थल पर मौजूद है।टर्मिनल 1 पर तेजी से चल रहे बचाव अभियान के बीच, DIAL (दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड) के प्रवक्ता ने बताया कि, सभी प्रस्थान अस्थायी रूप से निलंबित हैं, और सुरक्षा उपाय के रूप में चेक-इन काउंटर बंद कर दिए गए हैं।

उन्होंने कहा, “आज सुबह से ही भारी बारिश के कारण, दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 के पुराने प्रस्थान प्रांगण में छतरी का एक हिस्सा सुबह 5 बजे के आसपास गिर गया। घायलों के घायल होने की सूचना है, और आपातकालीन कर्मी प्रभावित लोगों को सभी आवश्यक सहायता और चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए काम कर रहे हैं। इस घटना के परिणामस्वरूप, टर्मिनल 1 से सभी प्रस्थान अस्थायी रूप से निलंबित कर दिए गए हैं, और सुरक्षा उपाय के रूप में चेक-इन काउंटर बंद कर दिए गए हैं। हम इस व्यवधान के लिए ईमानदारी से खेद व्यक्त करते हैं और किसी भी असुविधा के लिए खेद व्यक्त करते हैं।”

इसके अलावा, स्पाइस जेट ने अपनी उड़ानें रद्द करने की घोषणा की है। जारी एक बयान में, इसने कहा, “खराब मौसम (भारी बारिश) के कारण, स्पाइसजेट की उड़ानें रद्द कर दी गई हैं क्योंकि दिल्ली एयरपोर्ट का टर्मिनल 1 अगले नोटिस तक परिचालन के लिए आंशिक रूप से बंद रहेगा।”

Related Articles

Back to top button