अनुशासंनहीनता में नेताओं को हटाया

तमिलनाडु भाजपा ने पार्टी अनुशासन का उल्लंघन करने के आरोप में दो नेताओं को उनकी जिम्मेदारियों से हटा दिया है, क्योंकि उन्होंने राज्य इकाई प्रमुख के अन्नामलाई और वरिष्ठ नेता तमिलसाई सुंदरराजन की खुलेआम आलोचना की थी। कल्याण रमन, जो टीएन भाजपा की बौद्धिक शाखा का हिस्सा थे, को सभी पार्टी पदों से मुक्त कर दिया गया है और एक साल की अवधि के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। इसी तरह, त्रिची सूर्या, जो टीएन भाजपा की ओबीसी शाखा के महासचिव थे, को सभी पार्टी जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया गया है।

भाजपा के अनुसार, दोनों नेताओं ने कथित तौर पर पार्टी अनुशासन का उल्लंघन किया था, जिससे पार्टी की बदनामी हुई। लोकसभा चुनाव परिणामों के बाद, कल्याण रमन के अन्नामलाई के नेतृत्व और उनके “वॉर रूम” की कड़ी आलोचना कर रहे हैं। उन्होंने अन्नामलाई की कार्यशैली और निर्णय लेने की शैली पर खुलेआम सवाल उठाए।

हालांकि, अनुशासनात्मक कार्रवाई की घोषणा करते हुए एक बयान में, भगवा पार्टी ने कल्याण रमन पर उचित सबूतों के बिना राज्य नेतृत्व और पार्टी कार्यकर्ताओं के बारे में सोशल मीडिया पर बदनामी फैलाने का आरोप लगाया।त्रिची सूर्या ने अपने कुछ हालिया साक्षात्कारों में वरिष्ठ भाजपा नेता तमिलिसाई सुंदरराजन की आलोचना की। पार्टी ने अपने पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को इन दोनों नेताओं से न जुड़ने की सलाह दी है।

भाजपा की कोर कमेटी की बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए के अन्नामलाई ने कहा कि उन्होंने कुछ पार्टी सदस्यों द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और यूट्यूब चैनलों पर अपने ही नेताओं की आलोचना करने पर ध्यान दिया है और आश्वासन दिया है कि अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button