ईवीएम मशीन को तालाब में फेंका

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के बीच, शनिवार सुबह पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना के कुलताई में बूथ नंबर 40 और 41 पर भीड़ ने EVM और VVPAT मशीन को तालाब में फेंक दिया।इस बारे में जानकारी देते हुए, मुख्य निर्वाचन कार्यालय, पश्चिम बंगाल ने कहा कि सेक्टर अधिकारी द्वारा प्राथमिकी दर्ज की गई है और आवश्यक कार्रवाई शुरू की गई है। 

एक्स पोस्ट में, सीईओ पश्चिम बंगाल ने कहा, “आज सुबह 6.40 बजे 19-जयनगर (एससी) पीसी के 129-कुलताली एसी में बेनीमाधवपुर एफपी स्कूल के पास सेक्टर अधिकारी के रिजर्व ईवीएम और कागजात स्थानीय भीड़ द्वारा लूट लिए गए और 1 सीयू, 1 बीयू, 2 वीवीपीएटी मशीनों को एक तालाब के अंदर फेंक दिया गया।”सीईओ ने आगे कहा कि सेक्टर के अंतर्गत आने वाले सभी छह बूथों पर मतदान प्रक्रिया निर्बाध रूप से चल रही है। उन्होंने कहा, “सेक्टर अधिकारी को नए ईवीएम और कागजात उपलब्ध करा दिए गए हैं।”

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में शनिवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नौ सीटों पर मतदान जारी है। दमदम, बारासात, बशीरहाट, जयनगर, मथुरापुर, डायमंड हार्बर, जादवपुर, कोलकाता दक्षिण और कोलकाता उत्तर सहित निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान शाम 6 बजे तक जारी रहेगा।कुल 1.63 करोड़ मतदाता, जिनमें 83.19 लाख पुरुष, 80.20 लाख महिलाएं और 538 थर्ड जेंडर के लोग शामिल हैं, 17,470 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का प्रयोग करने के पात्र हैं।

 अधिकारी ने बताया कि चुनाव आयोग ने अंतिम चरण के लिए 33,000 से अधिक राज्य पुलिसकर्मियों के साथ केंद्रीय बलों की 967 कंपनियों को तैनात किया है। उन्होंने बताया कि कोलकाता में 11,000 राज्य पुलिसकर्मियों के साथ केंद्रीय बलों की 246 कंपनियों को तैनात किया जाएगा। दक्षिण 24 परगना जिले में केंद्रीय बलों की कुल 384 कंपनियां तैनात की जाएंगी, जबकि बशीरहाट में 116 कंपनियां ड्यूटी पर रहेंगी।

Related Articles

Back to top button