बिहार में बीजेपी की हार तय

राजद नेता तेजस्वी यादव ने मंगलवार को दावा किया कि भाजपा के नेतृत्व वाला राजग बिहार में “घबराया हुआ” है, यही कारण है कि राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभियान तेज किया जा रहा है। यादव ने यह टिप्पणी तब की जब पत्रकारों ने उनका ध्यान इस तथ्य की ओर दिलाया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की औरंगाबाद में बुधवार को रैली होने वाली है, जबकि मोदी 16 अप्रैल को गया में एक चुनावी सभा को संबोधित करने वाले हैं।

तेजस्वी ने कहा कि मीडिया के साथी कभी भी हमसे बेरोजगारी, महंगाई, गरीब, किसान, बिहार में विकास, निवेश, पलायन, औद्योगीकरण तथा बेहतर शिक्षा-स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल नहीं पूछते। मोदी, धर्म और विपक्ष के अलावा कोई प्रश्न ही नहीं रहता। सत्ता पक्ष से लोकहित में कुछ पूछना नहीं तथा विपक्ष से बीजेपी को फायदा पहुँचाने वाले गैर-जरुरी मुद्दों पर पूछते रहना है। जनतंत्र के लिए यह रवैया दुखद है। उन्होंने कहा कि अगर पीएम मोदी पूरे 365 दिन बिहार आएंगे तो भी उनकी हार तय है। गृह मंत्री और पीएम मोदी का स्वागत है लेकिन हमें उम्मीद है कि वे वास्तविक मुद्दों पर बात करेंगे। 

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री को बताना चाहिए कि उन्होंने राज्य के लिए क्या किया है? बिहार से 39 (एनडीए) सांसद चुने गए, इन सांसदों ने अपने-अपने लोकसभा क्षेत्र में क्या किया? बिहार की जनता जवाब मांग रही है। उन्होंने कहा कि हमें बीजेपी के लोगों को सफाई देने की जरूरत नहीं है, हम सबका सम्मान करते हैं, हर धर्म का सम्मान करते हैं…वे बेरोजगारी, महंगाई, बिहार से पलायन, गरीबी उन्मूलन या बिहार में निवेश के बारे में बात नहीं कर रहे हैं…प्रधानमंत्री और बिहार के नतीजों से बीजेपी के लोग डर गये हैं। 

बिहार में लोकसभा चुनाव सभी सात चरणों में हो चुके हैं और मोदी पहले ही जमुई और नवादा में दो रैलियां कर चुके हैं। हालांकि उनकी गया यात्रा की भाजपा ने अभी तक पुष्टि नहीं की है, लेकिन बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, जो एनडीए के साथी हैं और गया से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, ने दावा किया कि पीएम उनके पक्ष में प्रचार करने के लिए सहमत हो गए हैं। 

Related Articles

Back to top button