केजरीवाल ने मेरी बात नहीं मानी

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है। अन्ना हजारे ने कहा कि इस बात का कोई दुख नहीं है। केजरीवाल ने कभी मेरी बात नहीं मानी है। शराब नीति को लेकर मुझे दुख हुआ था। आपको बता दें कि अन्ना आंदोलन के दौरान ही अरविंद केजरीवाल सुर्खियों में आए थे। वह अन्ना आंदोलन में खूब सक्रिय हुए थे। इसके बाद उन्होंने अपनी पार्टी बनाई थी। आम आदमी पार्टी में अन्ना आंदोलन के कई कार्यकर्ता शामिल हुए थे। हालांकि बाद में सभी इससे अलग हो गए। केजरीवाल लगातार पार्टी चलाते रहे। आप ने पहले दिल्ली में सरकार बनाई। इसके बाद आपको पंजाब में कामयाबी मिली। 

अन्ना ने कहा कि केजरीवाल और सिसोदिया हमारे साथ आए थे तो मैंने कहा था कि हमेशा देश की भलाई सामने रखना। लेकिन उन्होंने मेरी बात नहीं मानी। अब मुझे कोई दुख नहीं है। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा, ‘कर्म पकड़ लेता है!’ आप प्रमुख पर निशाना साधते हुए शर्मिष्ठा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल और अन्ना हजारे के समर्थकों ने दिल्ली की तत्कालीन मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता शीला दीक्षित के खिलाफ गैरजिम्मेदार, निराधार आरोप लगाए और अब उन्हें भी इसका सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा, उस समय केजरीवाल ने दावा किया था कि उनके पास भ्रष्टाचार के खिलाफ ढेर सारे सबूत हैं, लेकिन कोई भी सबूत सामने नहीं आया।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर हाई वोल्टेज ड्रामा चल रहा है। उनका दावा है कि यह अरविंद केजरीवाल का अहंकार था जिसके कारण यह गिरफ्तारी हुई। उन्होंने सवाल किया कि दिल्ली और देश की जनता को तय करना है कि जांच ज्यादा जरूरी है या ड्रामा? उन्होंने कहा कि कल रात से दिल्ली में आम आदमी पार्टी के दफ्तर के बाहर हंगामा और ड्रामा चल रहा है। आम आदमी पार्टी के तमाम नेतागण बाहर आकर बयानबाजी कर रहे हैं और झूठ का पुलिंदा देश के सामने रख रहे हैं।

Related Articles

Back to top button