एयर स्ट्राइक का दिया करारा जवाब

तालिबान ने अफगानिस्तान में एयर स्ट्राइक करने पर पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। तालिबान ने डूरंड रेखा के पास पाकिस्तान की सैन्य चौकियों को तबाह कर दिया है। यह जानकारी अफगानिस्तान स्थित खामा प्रेस ने रक्षा मंत्रालय का हवाला देते हुए दी।

रक्षा मंत्रालय ने कहा कि अफगानिस्तान  की रक्षा और सुरक्षा बल किसी भी आक्रामक कार्रवाई का जवाब देने के लिए तैयार हैं। हम सभी परिस्थितियों में अपनी क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा करेंगे। वहीं, खामा प्रेस के मुताबिक, डूरंड रेखा पर तालिबान बलों और पाकिस्तानी सीमा रक्षकों के बीच सोमवार की सुबह 7 बजे झड़प भी हुईं।

गौरतलब है कि पाकिस्तान  की ओर से अफगानिस्तान में रॉकेट हमले के बाद दंड पाटन के लोगों ने अपने घर खाली कर दिए थे। पाकिस्तानी वायु सेना द्वारा अफगानिस्तान के खोस्त और पक्तिका प्रांतों में हवाई हमले किए जाने के बाद तालिबान और पाकिस्तान के सशस्त्र बलों के बीच झड़पें शुरू हो गईं।

रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों ने सोमवार को पक्तिका प्रांत के बरमेल जिले और खोस्त प्रांत के सेपेरा जिले में बमबारी की। इससे महिलाओं और बच्चों समेत आठ लोग मारे गए। इस पर तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने चेतावनी दी थी कि अफगानिस्तान की संप्रभुता पर किसी भी तरह का हमला बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पाकिस्तान को इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

तालिबान के उपप्रवक्ता हमदुल्ला फितरत ने कहा कि हम पाकिस्तान के हमले की कड़ी निंदा करते हैं। हमने दुनिया के कई पावरफुल देशों के खिलाफ लड़ाइयां लड़ी हैं। हमें लंबे संघर्ष का अनुभव है। हम अपने क्षेत्र पर किसी भी प्रकार के आक्रमण को बर्दाश्त नहीं करेंगे।

इस बीच,  पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि हमने अफगानिस्तान के सीमावर्ती क्षेत्रों के अंदर आतंकवाद विरोधी अभियान चलाया था। सोमवार को किए गए इस ऑपरेशन का मुख्य निशाना हाफिज गुल बहादुर समूह के आतंकवादी थे, जो पाकिस्तान के अंदर कई आतंकवादी हमलों को अंजाम दे चुके हैं, जिसमें कई अधिकारियों की मौत हुई है। विदेश मंत्रालय  ने कहा कि शनिवार को उत्तरी वजीरिस्तान के मीर अली में एक सुरक्षा चौकी पर हमला किया गया, जिसमें सात पाकिस्तानी सैनिकों की जान चली गई।

Related Articles

Back to top button