5 मंजिला इमारत गिरने से 2 की मौत

 पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के गार्डन रीच इलाके में एक 5 मंजिला इमारत झुग्गी बस्ती में गिर गई, जिससे कई लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अबतक 10 लोगों को बचाया गया है। अभी भी बचाव अभियान जारी है। यह हादसा सोमवार की देर रात करीब 12 बजकर 10 मिनट पर हुआ। स्थानीय लोगों का कहना है कि हादसे में से 15 लोग घायल हो गए, जबकि 2 लोगों की मौत हो गई।

एक अधिकारी ने देर रात मीडिया से बातचीत में कहा कि जगह की कमी के कारण क्रेन को तैनात नहीं किया जा सका । अंधेरा भी एक बड़ी समस्या पैदा कर रहा है। कोलकाता के पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल भी करीब डेढ़ बजे मौके पर पहुंचे, लेकिन उन्होंने मीडिया से बातचीत नहीं की।

झुग्गी में रहने वाले लोगों ने आरोप लगाया कि इमारत का निर्माण अवैध तरीके से किया जा रहा था। केएमसी नियम के मुताबिक, संकीर्ण गलियों में पांच मंजिला संरचनाओं का निर्माण नहीं किया जा सकता। उन्होंने बताया कि इमारत का निर्माण करीब दो साल पहले शुरू किया गया था।

बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने रात एक बजकर 20 मिनट पर एक्स पर लिखा- हजारी मोल्ला बागान में अवैध तरीके से बनाई जा रही एक 5 मंजिला इमारत ढह गई। यह विशेष क्षेत्र कोलकाता के मेयर और नगर पालिका मामलों के मंत्री के गढ़ के अंतर्गत आता है। मैं तत्काल बचाव और राहत के लिए आपदा प्रबंधन टीम को शामिल करने का आग्रह करता हूं।

Related Articles

Back to top button