21वीं सदी का भारत बड़ी सोच वाला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुग्राम में द्वारका एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया। मनोहर लाल जी के कुशल नेतृत्व में ‘विकसित हरियाणा’ लगातार ‘विकसित भारत’ के निर्माण के सपने को साकार करने में मदद कर रहा है। 21वीं सदी का भारत बड़ी सोच वाला भारत है। 21वीं सदी का भारत बड़े लक्ष्यों का भारत है। आज का भारत प्रगति की गति से समझौता नहीं कर सकता! इस दौरान पीएम मोदी ने खट्टर को लेकर पुराना किस्सा भी सुनाया। उन्होंने कहा कि इस एक्सप्रेसवे को लेकर हरियाणा सरकार और विशेष कर मुख्यमंत्री मनोहर लाल की तत्परता रही है। 

पीएम मोदी ने कहा कि मैं आज इसकी भी सराहना करूंगा। उनके प्रयास से ही इन्फ्रांस्ट्रक्टर का बड़ा नेटवर्क तैयार किया है। मैं और मनोहर लाल पुराने साथी हैं। मनोहर लाल के पास एक मोटरसाइकिल रहती थी। वो उसे चलाते थे। मैं पीछे बैठता था। रोहतक से निकलता था। गुरुग्राम में पहुंचता था। उस समय पूरा सफर मोटरसाइकिल पर गुजरता था। आज मुझे खुशी हो रही है कि हम भी साथ है और आपका भविष्य भी साथ है। 

पीएम मोदी ने कहा कि पहले की सरकारें छोटी सी कोई योजना बनाकर, छोटा सा कोई कार्यक्रम करके उसकी डुगडुगी पांच साल तक पीटते रहते थे। वहीं भाजपा सरकार जिस रफ्तार से काम कर रही है, उसमें शिलान्यास व लोकार्पण के लिए समय और दिन कम पड़ रहे हैं। मुझे खुशी है कि आज मुझे द्वारका एक्सप्रेस-वे देश को समर्पित करने का अवसर मिला है। रुपये से अधिक मूल्य की राशि. इस प्रोजेक्ट पर 9,000 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। आज से दिल्ली और हरियाणा के बीच परिवहन का अनुभव हमेशा के लिए बदल जाएगा! ये आधुनिक एक्सप्रेसवे न सिर्फ गाड़ियों में, बल्कि दिल्ली एनसीआर के लोगों की जिंदगी में भी ‘गियर शिफ्ट’ करेगा।

Related Articles

Back to top button