सीएए चुनाव से पहले होगा लागू

देश में सीएए को लेकर जारी राजनीतिक तकरार के बीच गृह मंत्री अमित शाह ने एक बार फिर से कहा है कि सीएए इस देश का कानून है और यह चुनाव से पहले लागू होकर रहेगा। एक टीवी चैनल से बातचीत में शाह ने कहा कि सीएए देश का कानून है, पत्थर पर खींची लकीर है। ये वास्तविकता है कि ये लागू होगा और इस चुनाव से पहले लागू होगा। इसे कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने कहा कि सीएए कानून कोई नई बात नहीं है। कांग्रेस वोटबैंक के लालच में कई चीजें भूल गई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 1947 में बांग्लादेश से आये लोगों को नागरिकता देने का वादा किया था। फिर भी, वे लोग शरणार्थी के रूप में रह रहे हैं।

शाह ने साफ तौर पर कहा कि ये लोग अपनी पहचान के लिए संघर्ष कर रहे हैं, महिलाएं बिना सुरक्षा के रह रही हैं और उन्हें जबरन धर्म परिवर्तन का सामना करना पड़ रहा है… अगर भारत उन्हें नागरिकता नहीं देगा, तो और कौन देगा? भारत उन लोगों का स्वागत करता है। हम उन्हें उनका हक दिलाएंगे। उन्होंने कहा कि यूसीसी संविधान सभा का वादा था। उन्होंने कहा कि अगर आज 15 अगस्त, 1947 में किये गए अपने वादे को पूरा नहीं करता तो ये ठीक नहीं होगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले 3 साल के अंदर अर्थात मोदी जी के तीसरे टर्म में देश नक्सलवाद से पूर्णतया मुक्त हो जाएगा।

भाजपा नेता ने कहा कि आज देश भर में प्रचंड जन समर्थन नरेन्द्र मोदी जी को, भाजपा को, NDA को मिल रहा है। मैं देश के कोने-कोने में गया हूं, मैं आपको बता सकता हूं कि देश के कोने-कोने से नरेन्द्र मोदी जी के समर्थन में जनता खड़ी है। इसी के आधार पर हमने 370 के आंकड़े का लक्ष्य रखा है, 400 पार का लक्ष्य रखा है। उन्होंने कहा कि ओछी बातें करके देश की राजनीति के स्तर को गिराने का काम जो लोग कर रहे हैं, हर बार उन्हें जनता उसका जवाब दे रही है। मैंने मोदी जी को बहुत करीब से देखा है, बहुत समय से उनके साथ काम किया है। लालू जी ने एक मायने में सही ही कहा है कि मोदी जी का कोई परिवार नहीं है। क्योंकि जिनका परिवार होता है, वो बेटे-बेटियों को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री बनाने का प्रयास करता है। लेकिन मोदी जी ने 40 साल से केवल और केवल देश की जनता के लिए काम किया है।

Related Articles

Back to top button