आप पार्टी में जल्द उम्मीदवारों की घोषणा

आम आदमी पार्टी दिल्ली में कांग्रेस गठबंधन के साथ चुनाव लड़ रही है। आप के चार सीटों और कांग्रेस के तीन सीटों पर अपना प्रत्याशी उतारने पर रजामंदी बनी है। सूत्रों के अनुसार आप ने चार सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम शॉर्टलिस्ट कर लिए हैं। जल्द ही वह इनकी घोषणा कर सकती है। सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर इसे लेकर बैठकर जारी है।

आम आदमी पार्टी आज दिल्ली की लोकसभा सीटों को लेकर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर आप की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक चल रही है। बताया जा रहा है कि बैठक में कमेटी की आखिरी मुहर लगने के बाद उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की सकती है। आपको बता दें कि दिल्ली में सात लोकसभा सीट हैं। इन सीटों पर आप और कांग्रेस गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रही हैं। आप दिल्ली की सात लोकसभा सीटों में से 4 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और तीन पर कांग्रेस अपना प्रत्याशी उतारेगी।

बताया जा रहा है कि आप ने दिल्ली की चारों लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम शॉर्टलिस्ट कर लिए हैं। अब सीएम अरविंद केजरीवाल की हरी झंडी मिलने के बाद पीएसी कमेटी उनकी घोषणा कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के साथ सीट शेयरिंग को ध्यान में रखकर ही उम्मीदवारों के नाम फाइनल होंगे, जिससे लोकसभा चुनावों में पार्टी प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित की जा सके। सूत्रों के मुताबिक इन नामों पर है चर्चा पूर्वी दिल्ली- 1.कुलदीप कुमार2. गोपाल रायपश्चिम दिल्ली-1. महाबल मिश्रा 2.जरनैल सिंहदक्षिण दिल्ली- 1.सहीराम पहलवान2.करतार सिंहनई दिल्ली- 1.सोमनाथ भारती2.शिवचरण गोयल

जानकारी के अनुसार साल 2019 लोकसभा चुनावों में पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार गौतम गंभीर जीते थे। उन्हें 696156 वोट मिले थे। नई दिल्ली से बीजेपी उम्मीदवार मिनाक्षी लेखी जीती थीं, उन्हें 504206 वोट मिले थे। दक्षिणी दिल्ली में विजयी रहे बीजेपी के रमेश बिधूड़ी को कुल 687014 वोट मिले थे और पश्चिमी दिल्ली में बीजेपी के प्रवेश साहब सिंह वर्मा को कुल 865648 वोट मिले थे।

Related Articles

Back to top button