सीतारमण,एस जयशंकर चुनाव लड़ सकते

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने मंगलवार को संकेत दिया कि निर्मला सीतारमण और एस जयशंकर आगामी लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। निर्मला सीतारमण और एस जयशंकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल के दो सबसे प्रभावशाली मंत्री हैं। वे संसद के ऊपरी सदन, राज्यसभा के सदस्य हैं। जहां निर्मला सीतारमण वित्त मंत्री हैं, वहीं एस जयशंकर के पास विदेश मंत्रालय है। वे लंबे समय से सांसद हैं लेकिन उन्हें लोकप्रिय चुनावों का सामना नहीं करना पड़ा है। जोशी ने खुलासा किया कि पार्टी इस साल लोकसभा चुनाव में अपनी चुनावी शुरुआत की योजना बना रही है।

कोयला और खान विभाग संभालने वाले जोशी ने कहा कि यह तय नहीं हुआ है कि निर्मला सीतारमण और एस जयशंकर कर्नाटक से चुनाव लड़ेंगे या नहीं। उन्होंने कहा कि ये मीडिया में आ रहा है। कमोबेश यह तय है कि वे (निर्मला सीतारमण और जयशंकर) लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। अभी यह तय नहीं हुआ है कि वे कहां से लड़ेंगे, चाहे वह कर्नाटक में हो या कोई अन्य राज्य है। इस सवाल पर कि क्या यह बेंगलुरु होगा, जोशी ने कहा, “जब कुछ भी तय नहीं हुआ है तो मैं कैसे जवाब दे सकता हूं?” हालाँकि, बाद में उन्होंने अपनी टिप्पणी वापस ले ली।

उन्होंने कहा, “मैंने केवल यह कहा है कि कोई भी चुनाव लड़ सकता है, विशेष रूप से नहीं (किसी का नाम लिया)। यह एक राष्ट्रीय पार्टी है और हमारा नेतृत्व इस पर फैसला करेगा। मैंने ऐसा नहीं कहा है।” जहां सीतारमण वर्तमान में राज्यसभा में कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करती हैं, वहीं एस जयशंकर गुजरात का प्रतिनिधित्व करते हैं। निर्मला सीतारमण 2008 में भाजपा में शामिल हुईं और 2014 तक पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता के रूप में कार्य किया। नरेंद्र मोदी के देश के प्रधान मंत्री बनने के बाद वह एक जूनियर मंत्री बन गईं। उसी वर्ष वह आंध्र प्रदेश से राज्यसभा की सदस्य बनीं।

Related Articles

Back to top button