अन्याय के खिलाफ लड़ेगा गठबंधन

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि इंडिया ब्लॉक पूरे देश में “अन्याय” के खिलाफ लड़ेगा क्योंकि पार्टी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा मेगा रैली के 12वें दिन पश्चिम बंगाल में प्रवेश कर गई है। उन्होंने कहा, “हमने यात्रा में ‘न्याय’ शब्द जोड़ा है क्योंकि पूरे देश में अन्याय व्याप्त है।” भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज सुबह असम से बंगाल के कूच बिहार जिले में प्रवेश कर गई। रैली का बंगाल में प्रवेश मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी, जो कि इंडिया ब्लॉक की एक प्रमुख सदस्य हैं, की घोषणा के एक दिन बाद हुआ कि उनकी पार्टी राज्य में आगामी लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी।

राहुल ने लोगों से कहा कि मैं पश्चिम बंगाल आकर खुश हूं।’ हम यहां आपकी बात सुनने और आपके साथ खड़े होने आए हैं…बीजेपी-आरएसएस नफरत, हिंसा और अन्याय फैला रहे हैं. तो, भारत गठन ‘अन्याय’ (अन्याय) से मिलकर लड़ने जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि जिस तरह से पूर्वी राज्य में उनका स्वागत किया गया, उससे वह “बहुत खुश” हैं।  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कूचबिहार जिले के बशीरहाट में यात्रा के पहुंचने पर राहुल गांधी का स्वागत किया। असम के गौरीपुर में अपने रात्रि विश्राम के बाद राहुल गांधी ने राज्य में अपनी यात्रा के आठवें और आखिरी दिन की शुरुआत कुछ दूरी तक एक स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन (एसयूवी) के जरिये की और फिर गोलकगंज पहुंचने के लिए बस में सवार हुए।

यात्रा ने पश्चिम बंगाल के उत्तरी भाग में कूचबिहार जिले के बशीरहाट से होते हुए राज्य में प्रवेश किया। झंडा सौंपने के बाद यात्रा कूचबिहार जिले के खागराबारी चौक की ओर बढ़ेगी जहां राहुल गांधी जनसभा को संबोधित करेंगे। तूफानगंज और कूचबिहार शहर से गुजरने के बाद गांधी कूचबिहार में मां भवानी चौक से पदयात्रा करेंगे। यात्रा बस के जरिए घोक्साडांगा में जारी रहेगी इसके बाद रात्रि विश्राम के लिए अलीपुरद्वार जिले के फालाकाटा पहुंचेगी। 26-27 जनवरी को दो दिन के विराम के बाद यात्रा जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार, उत्तर दिनाजपुर और दार्जिलिंग जिलों से गुजरेगी और 29 जनवरी को बिहार में प्रवेश करेगी। इसके बाद यात्रा 31 जनवरी को मालदा के रास्ते पश्चिम बंगाल में फिर से प्रवेश करेगी और मुर्शिदाबाद से होकर गुजरेगी तथा एक फरवरी को राज्य से प्रस्थान करेगी। मालदा और मुर्शिदाबाद जिलों को राज्य में कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। 

Related Articles

Back to top button