ट्रक पलटने से LPG सिलेंटर में ब्लास्ट से हुआ धमाका

गोंडा. रामनगरी अयोध्‍या के पड़ोसी जिले गोंडा से बड़ी खबर सामने आ रही है. एक साथ ताबड़तोड़ कई धमाके से गोंडा दहल उठा. आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगीं. शुरुआत में तो लोगों को कुछ समझ नहीं आया. उनमें भी डर समा गया कि आखिरकार यह क्‍या हो गया? स्‍थानीय पुलिस और प्रशासन भी तत्‍काल हरकत में आ गया. बाद में पता चला कि LPG सिलेंडर लेकर ट्रक जा रहा था. किसी वजह से ट्रक पलट गया और रसोई गैस के सिलेंटर फटने शुरू हो गए. एक साथ दर्जनों सिलेंडर में ब्‍लास्‍ट होने से अफरातफरी का माहौल हो गया. आग की ऊंची-ऊंची लपटों को देखकर आमलोग सहम गए. वे दहशत में आ गए. सूचना मिलने पर पुलिस और स्‍थानीय प्रशासन का अमला भी मौके पर पहुंच गया.

जानकारी के अनुसार, गोंडा जिले के कर्नलगंज कोतवाली क्षेत्र में गोंडा-लखनऊ हाईवे पर गैस सिलेंडर लदा ट्रक पलटने से आग लग गई. आग लगने के बाद एलपीजी सिलेंडरों में भी विस्फोट होने लगा. गोंडा-लखनऊ रोड पर बुढ़वलिया के पास एलपीजी सिलेंडरों से भरी ट्रक पलटने और सिलेंडर ब्लास्ट से अफरातफरी का माहौल हो गया. सिलेंडर लदी गाड़ी में तेज धमाके से हड़कंप मच गया. सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीम भी आग बुझाने के लिए घटनास्‍थल पर पहुंच गई

बताया जा रहा है की तेज रफ्तार गाड़ी के गर्म होने पर शार्ट सर्किट हो गया और ट्रक में आग लग गई. गाड़ी में आग लगते ही चालक और क्लीनर जान बचाकर भागे. ट्रक सड़क के दूर जाकर पलट गया. सूचना के काफी देर बाद पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग बुझाना शुरू किया. पुलिस ने सड़क के दोनों ओर आवागमन बंद कर दिया. एक-एक कर गैस सिलेंडर में ब्लास्ट होने के कारण उसके पास जाना किसी के लिए भी संभव नहीं हो पा रहा था. मौके पर भारी संख्या में फोर्स तैनात कर दी गई.

गैस सिलेंडर लदा ट्रक पलटने से अफरातफरी मच गई. ट्रक पलटने से भीषण आग लग गई. आग लगने से गैस सिलेंडरों में विस्फोट होने लगे. फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने में जुट गई. जानकारी के अनुसार, कर्नलगंज कोतवाली क्षेत्र के भूलियापुर के पास ट्रक पलटा था. पुलिस अधीक्षक ने बताया की आग पर काबू पा लिया गया है और किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है. हाईवे पर आवागमन को भी धीरे-धीरे बहाल कर दिया गया.

Related Articles

Back to top button