नीट पीजी एग्जाम अब 3 मार्च को नहीं होगी

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज की तरफ से नीट पीजी एग्जाम को पुनर्निर्धारित किया गया है। यह परीक्षा अब 7 जुलाई, 2024 को होगी। पहले ये परीक्षा तीन मार्च को होने वाली थी। नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज ने राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा-स्नातकोत्तर परीक्षा के लिए पात्रता की कट-ऑफ तारीख 15 अगस्त निर्धारित की है। उम्मीदवार आधिकारिक साइट nbe.edu.in और natboard.edu.in पर जाकर डिटेल्स चेक कर सकते हैं।

एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि एनबीईएमएस नोटिस दिनांक 09.11.2023 के अधिक्रमण में और 3 जनवरी, 2024 को एनएमसी पत्र की प्राप्ति के अनुसार, एनईईटी-पीजी 2024 परीक्षा का आयोजन, जिसे पहले 3 मार्च, 2024 को अस्थायी रूप से आयोजित करने के लिए अधिसूचित किया गया था, को पुनर्निर्धारित किया गया है। परीक्षा निकाय, एनबीईएमएस ने उम्मीदवारों से कहा कि वे अधिसूचना जारी होने पर परीक्षा के बारे में अधिक जानकारी के लिए एनईईटी पीजी 2024 सूचना बुलेटिन की आधिकारिक वेबसाइट देखें।

एनईईटी-पीजी एक पात्रता-सह-रैंकिंग परीक्षा है जो राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग अधिनियम, 2019 के तहत विभिन्न एमडी/एमएस और पीजी डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए एकल प्रवेश परीक्षा के रूप में निर्धारित है। इस परीक्षा के माध्यम से, मेडिकल उम्मीदवार विभिन्न स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों जैसे डॉक्टर ऑफ मेडिसिन (एमडी), मास्टर ऑफ सर्जरी (एमएस), डिप्लोमेट ऑफ नेशनल बोर्ड (डीएनबी), डॉक्टरेट ऑफ नेशनल बोर्ड (क्षेत्र में प्रत्यक्ष 6 साल का कोर्स) में अपना नामांकन करा सकते हैं। 

स्टेप 1: सबसे पहले आधिकारिक साइट पर जाएं।

स्टेप 2: होम पेज पर सम्बंधित लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: फिर आपके सामने एक नोटिस खुल जाएगा।

स्टेप 4: अब उम्मीदवार इस फाइल को डाउनलोड कर लें

 

Related Articles

Back to top button