एयरपोर्ट पर सी-ऑफ करना पड़ा भारी, दर्ज हुई FIR

दिल्ली एयरपोर्ट पर सी-ऑफ करने गए यदि आप किसी अपने को हैं तो जरा खबरदार हो जाइए, कहीं ऐसा ना हो कि आपके खिलाफ एफआईआर दर्ज हो जाए और आपको सलाखों के पीछे जाना पड़े. दरअसल, हम उन लोगों की बात कर रहे हैं, जो अपने किसी अपने को टर्मिनल बिल्डिंग के भीतर तक छोड़ने की चाहत में कोई गलत कदम उठा बैठते हैं. बीते दिनों, दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर ऐसा ही मामला सामने आया है. 

इस मामले में, एक शख्‍स ने अपने परिवार को टर्मिनल बिल्डिंग के भीतर तक छोड़ने की चाहत में फर्जी एयर टिकट का सहारा लिया. इस फर्जी एयर टिकट की मदद से वह एयरपोर्ट की टर्मिनल बिल्डिंग में दाखिल तो हो गया, लेकिन परिवार को सीऑफ करने के बाद टर्मिनल बिल्डिंग से बाहर नहीं आ पाया. इस शख्‍स को सीआईएसएफ ने हिरासत में लेकर दिल्‍ली एयरपोर्ट पुलिस के हवाले कर दिया है. वहीं एयरपोर्ट पुलिस ने उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है. 

एयरपोर्ट सुरक्षा से जुड़े वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, आकाश बहल नामक एक शख्‍स का परिवार विदेश यात्रा के लिए रवाना होने वाला था. अपने परिवार को टर्मिनल बिल्डिंग के भीतर तक छोड़ने की चाहत में आरोपी ने दिल्‍ली से शारजाह जाने वाली फ्लाइट के टिकट को एडिट करके अपने नाम से एक एयर टिकट बना लिया. वह इस टिकट से अपने परिवार के साथ एयरपोर्ट में दाखिल हो गया. जब उसके परिवार की फ्लाइट दिल्‍ली एयरपोर्ट से रवाना हो गई, तो वह टर्मिनल बिल्डिंग से बाहर निकलने की कोशिश करने लगा. 

Related Articles

Back to top button