यूरिया के दाम बढ़ गए,बोरी में 10 किलो खाद कम क्यों?

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने महंगाई और बेरोजगारी को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने लखनऊ में समाजवादी अधिवक्ता सभा के सम्मेलन को संबोधित करते हुए पारले-जी और फेयर एंड लवली का जिक्र किया है। उन्होंने कहा कि देश में जैसे-जैसे महंगाई बढ़ रही है, वैसे-वैसे पारले-जी का भी पैकेट छोटा होता जा रहा है। इस दौरान सपा के अध्यक्ष ने मायावती पर भी तंज कसा है।

अखिलेश यादव ने बढ़ती महंगाई को लेकर कहा कि यूरिया के दाम तो बढ़ गए हैं तो फिर बोरी में 10 किलो खाद क्यों कम कर दी गई है। ऐसा ही Parle-G के साथ है। पहले Parle-G का बड़ा पैकेट आता था, लेकिन अब उसी दाम पर छोटा पैकेट आने लगा है और उसमें बिस्किट भी कम होते हैं। अगर बीजेपी सरकार पांच-दस साल और रही तो हमारे और आपके सामने बहुत बड़ी चुनौती खड़ी हो जाएगी। जहां विकास की बात है तो सपा को जब भी मौका मिला तो हमने काम किया।

यूपी के पूर्व सीएम ने अपने भाषण में कहा कि फेयर एंड लवली ने अपना नाम बदल लिया। जो क्रीम सबसे ज्यादा बिकती थी, उसका ही नाम बदल गया है। उन्होंने कहा कि क्या नोटबंदी से भ्रष्टाचार कम हुआ है, बल्कि भ्रष्टाचार और बढ़ गया है। भाजपा की नोटबंदी पॉलिसी फेल हो गई है। क्या भाजपा के लोग काला धन वापस ले आए?

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि हमारी सरकार ने हाईकोर्ट बनवाई थी तो उस वक्त चीफ जस्टिस ने उसकी तारीफ की थी। हाईकोर्ट के रखरखाव को लेकर आज क्या हाल है, आप सब जानते हैं। नोएडा जाकर देख लीजिए, एक कोने से लेकर दूसरे कोने तक जो एक्सप्रेसवे और सड़कें बनी हैं, उसे सपा ने बनवाई थी। बीजेपी की सरकार में देश हो या प्रदेश, बेरोजगारी और महंगाई बढ़ रही है।

Related Articles

Back to top button