भारत बांग्लादेश का सबसे भरोसेमंद दोस्त

 बांग्लादेश में हिंसा और बायकॉट के बीच आम चुनाव  के लिए रविवार को वोटिंग चल रही है। विपक्ष ने चुनाव का बहिष्कार किया है, जिससे पीएम शेख हसीना की पार्टी बांग्लादेश अवामी लीग की जीत तय मानी जा रही है। इस बीच प्रधानमंत्री शेख हसीना  ने राजधानी ढाका के एक पोलिंग बूथ पर जाकर अपना वोट डाला है। चुनाव के दौरान उन्होंने भारत की जमकर प्रशंसा करते हुए बड़ा संदेश दिया है।

प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा कि बांग्लादेश बहुत भाग्यशाली है कि उसे भारत जैसा विश्वसनीय दोस्त मिला है। बांग्लादेश का हमेशा से भारत भरोसेमंद मित्र रहा है। उन्होंने बांग्लादेश मुक्ति युद्ध को याद करते कहा कि साल 1971 में भारत ने हमारे देश का सपोर्ट किया था। जब 1975 में हमने अपना पूरा परिवार खो दिया था, उस वक्त भी भारत ने मदद की थी।

उन्होंने 1975 के नरसंहार की भयावहता को याद करते हुए कहा कि उस घटना में मेरे परिवार की हत्या कर दी गई थी। उस समय भारत ने मुझे सहारा दिया और मैं कई सालों तक दिल्‍ली में रही थीं। हालांकि, बाद में वह फिर अपने देश बांग्लादेश लौट आईं। इस दौरान शेख हसीना ने लोकतंत्र के महत्व पर भी जोर दिया है।

शेख हसीना ने कहा कि हमारी सरकार ने देश में लोकतांत्रिक अधिकारों को स्थापित करने का काम किया है। आगे भी यह लोकतंत्र कायम रहेगा। यही वजह है कि आज लोग अपने घरों से निकलकर वोट डालने के लिए जा रहे हैं। उन्होंने बांग्लादेश की मुख्य पार्टी बीएनपी पर देश में हिंसा भड़काने का आरोप लगाया और कहा कि वे लोग देश के विकास में अड़चन डालना चाहते हैं।

Related Articles

Back to top button