जेल से सरकार चला सकते हैं कानून तय करेगा

भाजपा के दिल्ली प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा ने मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर उनके उस बयान को लेकर निशाना साधा, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह अपना पद छोड़ने के लिए तैयार हैं। दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सीएम और आप के राष्ट्रीय संयोजक को तीसरी बार तलब किया है। मंगलवार को पत्रकारों से बात करते हुए, सचदेवा ने दिल्ली के सीएम पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल जिस हस्ताक्षर अभियान (शराब नीति मामले में ईडी के समन के बीच जनता का समर्थन जुटाने के उद्देश्य से) की बात कर रहे हैं वह पहले ही दिल्ली में फ्लॉप और नॉन-स्टार्टर साबित हो चुका है। 

भाजपा नेता ने कहा कि यही कारण है कि उन्हें जल्दबाजी में घोषणा करनी पड़ी कि AAP 4 जनवरी से ‘जनसंवाद’ (सार्वजनिक पहुंच) आयोजित करेगी। उन्होंने एक नया चलन भी शुरू किया है – जेल से सरकार चलाने का। दिल्ली बीजेपी प्रमुख ने कहा, “सभी आवश्यक कार्रवाई कानून के मुताबिक की जाएगी और की जाएगी।” उन्होंने कहा कि केजरीवाल को जांच एजेंसियों का सामना करना चाहिए। वह पूछताछ से भाग रहे हैं। सभी कार्रवाई देश के कानून के अनुसार की जाएगी और की जाएगी। कानून और केवल कानून ही तय करेगा कि वह जेल से सरकार चला सकते हैं या नहीं। शराब नीति मामले में उनकी कथित भूमिका को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री पर कटाक्ष करते हुए सचदेवा ने कहा, “शराब घोटाले को कथित बताकर उन्होंने मामले को देख रही माननीय अदालत के फैसले पर सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं।

उन्होंने कहा कि इस मामले में जिन धाराओं के तहत आप नेताओं को गिरफ्तार किया गया है, उनकी गंभीरता से हर कोई वाकिफ है। अदालत ने उनकी जमानत पर विचार करने से इनकार कर दिया है और गिरफ्तार होने के एक साल बाद भी वे जेल में हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल जिन नेताओं – मनीष सिसौदिया और संजय सिंह – को हीरो बता रहे हैं, उन्हें शराब घोटाले से जुड़े हवाला मामले में गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली शराब घोटाले के जरिए सिसौदिया ने काला धन हड़प लिया। संजय सिंह ने शराब पीने की उम्र सीमा कम कर दी और शराब की दुकानों को रात 3 बजे तक खुली रहने की अनुमति दे दी। क्या वह हीरो है? 

Related Articles

Back to top button