कमल रावत गिरफ्तार, भाजपा ने भी पार्टी से निकाला

उत्तराखंड में रेप के आरोपी भाजपा नेता कमल रावत को अरेस्ट कर लिया गया है। पुलिस ने कमल रावत को चंपावत से देर रात पकड़ा है। सोमवार को उसे अदालत में पेश किया जाएगा। भाजपा नेता रहे कमल रावत को पार्टी ने पहले ही निष्कासित कर दिया था। 29 दिसंबर को भाजपा नेता पर नाबालिग से रेप का आरोप लगा था। इसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की थी।

इस मामले में जानकारी देते हुए जांच अधिकारी योगेश उपाध्याय ने बताया कि पूर्व भाजपा नेता कमल रावत पर नाबालिग लड़की से रेप का आरोप है। मामले में कल उसे चंपावत से पकड़ा था। आज यानी सोमवार को उसे अदालत में पेश किया जाएगा। पुलिस ने भाजपा नेता पर पाॅक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था। शनिवार को पीड़िता का मेडिकल कराया गया था लेकिन कोर्ट में पेश नहीं किया जा सका।

इधर इस मामले में राजनीति शुरू हो गई है। कांग्रेस ने विरोध करते हुए उत्तराखंड सरकार का पुतला फूंका है। बता दें कि चंपावत सीएम पुष्कर सिंह धामी का विधानसभा क्षेत्र है। ऐसे में पार्टी के जिलाध्यक्ष ने तुरंत प्रभाव से रावत को निष्कासित कर दिया। मामले में चंपावत के एसपी देवेंद्र पिंचा ने बताया कि चंपावत के पूर्व भाजपा नेता पर आईपीसी की धारा 376, 504, 506 और पाॅक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इससे पहले पीड़िता की मां ने पुलिस पर आरोप लगाया कि जब हम मामला दर्ज करवाने थाने पहुंचे तो पुलिस ने मामला दर्ज करने से इंकार कर दिया। इस दौरान पीड़िता की मां परिजनों के साथ घंटों कोतवाली में बैठी रही। इस दौरान उन्हें मीडिया कर्मियों से भी नहीं मिलने दिया गया। इसके बाद दोपहर में मुकदमा दर्ज हो पाया।

Related Articles

Back to top button