नौसेना ने अरब सागर में 3 मिसाइल डिस्ट्रॉयर तैनात की

भारतीय नौसेना ने जहाज एमवी प्लूटो के मुंबई पहुंचने पर उसका शुरुआती निरीक्षण किया। नौसेना की विस्फोटक आयुध रोधी दल ने कहा कि ड्रोन अटैक कब और कहां से हुआ यह तकनीकी जांच के बाद ही पता चल पाएगा। नौसेना के आयुध रोधी दल ने सोमवार को मुबंई पहुंचने पर उसका निरीक्षण किया।

अमरीकी रक्षा विभाग पेंटागन ने रविवार को बताया कि एमवी प्लूटो ईरान की ओर से छोड़े गए ड्रोन से हमले की चपेट में आया था। भारत सरकार ने अरब सागर में आने वाले जहाजों को सुरक्षा देने और ड्रोन हमले से बचाने के लिए आईएनएस मोर्मुगाओ, आईएनएस कोलकाता और कोच्चि को तैनात किया है। उन्होंने कहा कि लंबी दूरी के समुद्री टोही विमान पी8आई को भी लगाया गया है। बता दें कि शनिवार को पोरबंदर से लगभग 401 किमी. की दूरी पर भारत आ रहे एमवी प्लूटो पर ड्रोन से हमला हुआ था। इस जहाज पर भारतीय चालक दल के 21 सदस्य थे।

वहीं नौसेना के प्रवक्ता ने बताया कि एमवी प्लूटो का भारतीय नौसेना विस्फोटक रोधी दल ने निरीक्षण किया है जिससे यह पता चलता है कि यह ड्रोन हमला था। हालांकि कहां से हुआ और कितना दूर से हुआ इसका पता लगाया जाना अभी बाकी है। अधिकारी ने बताया कि जहाजों पर बढ़ते हमलों के बीच अरब सागर में तीन मिसाइल डिस्ट्रॉयर तैनात किए गए हैं।

Related Articles

Back to top button