सवारी से फोन, रुपये लूटकर की हत्या

नई दिल्ली: फोन और 400 रुपये लूटने का विरोध करने पर ई-रिक्शा सवारी पर चाकू से हमला कर दिया। इससे वेलकम थाने से कुछ दूरी पर विजय (26) नाम के युवक की मौत हो गई। नॉर्थ ईस्ट जिला स्पेशल स्टाफ ने आरोपी वेलकम निवासी शहजाद (20) और ताहिर (36) को अरेस्ट कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों से मृतक का फोन, सिमकार्ड, खून से सने कपड़े और ई-रिक्शा समेत अन्य सामान बरामद किया है।

डीसीपी (नॉर्थ ईस्ट) डॉ. जॉय टिर्की ने बताया कि वेस्ट गोरख पार्क कम्युनिटी हॉल के पास एक युवक की बॉडी पड़े होने की कॉल मंगलवार सुबह 7:55 बजे मिली। जांच के बाद मृतक की पहचान ओल्ड सीलमपुर के अजीत नगर निवासी विजय की तौर पर हुई। परिवार में पत्नी है। माता-पिता की मौत हो चुकी है। तीन शादीशुदा बहनें सुधा, ज्योति और कांता हैं। करीब तीन साल पहले विजय के बड़े भाई अजय की भी मौत हो गई थी। विजय बेरोजगार थे, जो इसके मकान-दुकान के किराए से गुजारा कर रहे थे।

एसीपी राजेंद्र सिंह की देखरेख में बनी इंस्पेक्टर राहुल सिंह अधिकारी, एसआई सुखबीर सिंह और सुशील रावत की टीम ने आसपास के सीसीटीवी कैमरों को खंगाला। रात करीब 11:29 बजे एक कैमरे की फुटेज में विजय इधर-उधर बैठता हुआ दिखाई दिया। पुलिस ने रूट पर लगे बाकी कैमरों की पड़ताल की। एक ई-रिक्शा संदिग्ध हालात में जाता दिखा। पुलिस ने ई-रिक्शा वाले शहजाद को पकड़ लिया, जिसने हत्या की बात कबूल की। इसकी निशानदेही पर ताहिर को भी दबोच लिया।

पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि मंगलवार रात को विजय को सीलमपुर चौक से वेलकम के लिए बिठाया था। वेलकम की जनता कॉलोनी के रास्ते में वेस्ट गोरख पार्क स्थित कम्युनिटी सेंटर के पास ई-रिक्शा रोका। इसके बाद विजय से लूटपाट शुरू कर दी। जेब से 400 रुपये और फोन लूट लिया। विरोध करने पर छाती और गर्दन पर चाकू से वार कर दिए। जख्मी हालत में ई-रिक्शा से नीचे फेंककर फरार हो गए।

Related Articles

Back to top button